Raghav Chadha News: किसानों को MSP पर मिलेगी कानूनी गारंटी, राघव चड्ढा राज्यसभा में जल्द पेश करेंगे ये महत्वपूर्ण बिल

Raghav Chadha News

Raghav Chadha News: देश के किसान (farmers) काफी समय से न्यूनतम समर्थन मूल्य (Minimum Support Price) यानि कि एमएसपी (MSP) को कानूनी गारंटी बनाने की मांग कर रहे हैं। किसान अपनी इस मांग को लेकर राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन भी कर चुके है। किसान अपनी मांगों को लेकर एक साल से अधिक समय तक सीमाओं पर धरना देकर बैठे रहे।

राघव चड्ढा जल्द पेश करेंगे बिल

ऐसे में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा एमएसपी को कानूनी गारंटी देने वाला कानून लेकर जल्द ही संसद के उच्च सदन राज्यसभा में प्राइवेट मेंबर बिल लेकर आने वाले है।

राघव चड्डा ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस बिल को लेकर आप सांसद राघव चड्डा ने एक ट्वीट किया। राघव ने अपने ट्वीट में लिखा कि विधेयक में स्वामीनाथन समिति की रिपोर्ट के अनुसार, एमएसपी कैलकुलेशन को संशोधित करने की मांग की गई है। साथ ही ये भी सुनिश्चत करने को भी कहा गया है कि खरीद एजेंसियां और व्यापारी फसलों की खरीद के 30 दिनों के अंदर किसानों के खाते में सीधे राशि को पहुंचाया जाए।

ये भी पढ़ें: DDA News: दिल्ली में अब गरीब भी खरीद सकेंगे अपना घर, DDA ने नियमों में किया बड़ा बदलाव

जानिए क्या है प्राइवेट मेंबर बिल

गौरतलब है कि संसद में कई सार्वजनिक और प्राइवेट बिल पेश किए जाते है। आपको बता दें कि संसद में प्राइवेट बिल को कोई भी सांसद पेश कर सकता है, चाहे वो सत्ता पक्ष का हो या फिर विपक्षी खेमे का। इसके लिए केवल एक ही शर्त है कि प्राइवेट बिल पेश करने वाला मंत्रीपद पर विराजमान न हो। मालूम हो कि संसद में कोई भी इस तरह के बिल पेश कर सकता है। ऐसे में भाजपा की तरफ से वरूण गांधी ने कई बार ऐसा बिल पेश किया है।

ये भी पढ़ें: Business Idea: मोटी कमाई करने का सुनहरा अवसर, कम समय में ये बिजनेस दे सकता है आपको ज्यादा मुनाफा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.