Satyendra Jain Bail: दिल्ली सरकार में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को आखिरकार जमानत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर उन्हें अंतरिम जमानत दी है। मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में वह बीते एक साल तिहाड़ जेल में बंद हैं। लेकिन उनकी गिरती हुई सेहत को देखते हुए सत्येंद्र जैन को 6 हफ्तों की अंतरिम जमानत दी गई है।

तबीयत बिगड़ने के बाद से ICU में हैं एडमिट

बता दें कि बीते कुछ दिनों से जैन की तबियत खराब थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा था। वह गुरुवार (25 मई) सुबह जेल के बाथरूम में गिर गए थे, जिससे उन्हें सिर और स्पाइन में चोट आई थी। पहले उन्हें DDU अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन बाद में हालत बिगड़ने के चलते उन्हें LNJP अस्पताल रेफर कर दिया गया था। जहां पर वे ICU में एडमिट हैं। उन्हें फिलहाल ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

ये भी पढ़ें: Kailash Kher: क्या हुआ जब बीच कार्यक्रम में भड़क उठे कैलाश खेर ? लखनऊ वासियों को दी तमीज सीखने की नसीहत

जैन को इन शर्तों पर मिली बेल

सत्येंद्र जैन को जमानत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जमानत के दौरान जैन मीडिया में कोई भी बयान नहीं देंगे। इसके अलावा उन्हें अपनी मेडीकल रिपोर्ट कोर्ट में जल्द जमा करानी होगी। वहीं, कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को दिल्ली एनसीआर से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी है। ऐसे में उन्हें दिल्ली में ही रहना होगा। उन्हें 11 जुलाई तक की अंतरिम जमानत दी गई है। अब इस मामले अगली सुनवाई 10 जुलाई को होगी।

ED ने बेल पर जताई आपत्ति

सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान ED ने आपत्ति भी जताई। सुप्रीम कोर्ट में ED की तरफ से पेश वकील ने कहा सत्येंद्र जैन दिल्ली सरकार में जेल और स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं, लिहाजा LNJP अस्पताल की रिपोर्ट पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने AIIMS (All India Institute Of Medical Sciences) के डॉक्टरों से सत्येंद्र जैन की जांच किए जाने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि अगर AIIMS के डॉक्टर सहमत होते हैं तो अदालत अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है।

ये भी पढ़ें: आजादी के अमृतकाल में New Parliament Building का गवाह बनेगा 75 रुपए का सिक्का, जानें क्या हैं इसकी खासियतें ?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.