Homeदेश & राज्यआंध्र प्रदेश में भारी बारिश से तबाही, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश से तबाही, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश से हाहकार मचा है। कई जगहों से घरों के टूटने मौत और लापता होने की खबरें सामने आ रही है। इसी कड़ी में राज्य के अनंतपुर जिले के कादरी कस्बे में देर रात भारी बारिश के कारण एक पुरानी तीन मंजिला इमारत गिर गई। दुर्घटना में तीन बच्चों और एक वृद्ध महिला की भी मौत हो गई यह दुर्घटना देर रात 3:00 बजे की है। हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

इमारत के मलबे में अभी 4 से ज्यादा लोग फंसे हैं सर्किल इंस्पेक्टर सत्य बाबू ने यह जानकारी दी है। मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

गौरतलब है, कि आंध्रप्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। बारिश के चलते हुए दुर्घटनाओं में पूरे राज्य में अबतक 25 मौतें हुई हैं जिनमें से कडपा में 13 और चित्तूर में 4 मौतें हुई हैं। इस आपदा में अब तक 17 लोग लापता हो गए हैं।

राम सार्वजनिक संपत्ति का अनुमानित नुकसान 8206.57 लाख रुपए है। 14237 लोगों को सुरक्षित बचाकर निकाला गया है। इन दुर्घटनाओं में 1544 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं और 1779 भेड़ें खो गईं। लोगों के लिए कुल 213 राहत शिविर लगाए गए हैं जिनमें इस समय 19,859 लोग हैं। इस समय मौके पर एयरफोर्स, NDRF, SDRF और पुलिस मौजूद है।

आज रेस्क्यू टीम ने चुनौतियों के बीच कुल 64 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है। लेकिन चार राज्यों में फिर 243 रिलीफ कैंप खोल दिए गए हैं,वहां पर कई लोगों की मदद की जा रही है। शनिवार को बारिश में कमी जरूर आई है लेकिन कई जगहों पर इतना पानी बढ़ चुका है कि कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। जानकारी मिली है कि कुल 10 एक्सप्रेस ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया है। वहीं प्रभावित राज्यों में सड़कों को भारी नुकसान हो चुका है। बारिश से बुरी तरह प्रभावित कडप्पा में 3.4 हेक्टेयर फसल को नुकसान हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -