Earthquake: देश और दुनिया में भूकंप का सिलसिला जारी है। टर्की, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बाद एक बार फिर भारत में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। भारत में ये भूकंप के झटके राजस्थान से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक के लोगों ने महसूस किए हैं। इसी कड़ी में राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार राजस्थान के बीकानेर में 4.2 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। वहीं अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में भूकंप की तीव्रता 3.5 की रही।

कोई जान और माल की हानि नहीं

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार अरुणाचल प्रदेश में यह भूकंप 1:30 पर आया था वही 30 मिनट बाद बीकानेर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता कम होने की वजह से कोई भी जान और माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। अरुणाचल प्रदेश में आए भूकंप की गहराई जमीन से 76 किलोमीटर अंदर बताई जा रही है। वहीं भूकंप का केंद्र बीकानेर से 516 किलोमीटर पश्चिम में बताया जा रहा है।

Also Read: Tata Punch और Maruti Ignis जैसी कारों पर भारी पड़ने आ रही Hyundai Ai3 Micro SUV! इन सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस

पूर्वोत्तर राज्यों में लगातार आ रहा भूकंप

पिछले कुछ समय से भारत के पूर्वोत्तर राज्य जैसे उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। बता दें कि, कुछ ही दिन पहले दिल्ली एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे जिसकी तीव्रता 2.7 बताई गई है। इसका केंद्र नांगलोई बताया जा रहा था। इस भूकंप के झटके से ठीक 1 दिन पहले भी दिल्ली-एनसीआर सहित अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.8 और इस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद में था।

Also Read: Viral IPL Video: जब Virat Kohli ने आखिरी गेंद पर RCB को दिलाई थी जीत, 6 ओवर में बनाए थे 82 रन, देखें वीडियो

Share.