Homeख़ास खबरेंElectricity Subsidy in Delhi: बिजली की सब्सिडी के लिए इस नंबर पर...

Electricity Subsidy in Delhi: बिजली की सब्सिडी के लिए इस नंबर पर देनी होगी मिस कॉल, सरकार ने जारी किया नंबर

Electricity Subsidy in Delhi: दिल्ली में बिजली सब्सिडी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक बड़ा ऐलान सामने आया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर बिजली की सब्सिडी चाहिए तो एक फोन नंबर पर मिस कॉल देना होगा, जिसके बाद एक फॉर्म आएगा। सीएम ने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जिनको सब्सिडी नहीं चाहिए थी। इसके लिए हमने कहा कि जिनको सब्सिडी नहीं चाहिए तो उनको बताना होगा। वही दूसरे लोग जिन्हें सब्सिडी चाहिए उनको रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। सब्सिडी प्राप्त करने के लिए सभी को एक फॉर्म भरना होगा। बिल के साथ ही फॉर्म दिया जाएगा और फॉर्म जमा करने के बाद ही सब्सिडी जारी होगी।

सब्सिडी के लिए जारी किया फोन नंबर

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एक नंबर उपलब्ध कराया गया है जिस पर मिस कॉल करके सब्सिडी का फॉर्म मिल जाएगा। फोन नंबर 7011311111 पर मिस कॉल करना होगा और उसके बाद अपना फॉर्म भरकर जमा करने के बाद ही सब्सिडी जारी होगी। इस फोन नंबर पर जब आप फोन करेंगे तो एक घंटी बजने के बाद फोन कट जाएगा। फिर आपको BSES की ओर से एक मैसेज किया जाएगा जिस पर क्लिक करने के बाद व्हाट्सएप चैट बॉक्स खुलेगा। वहां आपको भाषा का चयन करने के बाद अपना सीए नंबर देना होगा। इसके बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म आएगा।

Also Read: Kanya Sumangla Yojana: योजना के तहत बेटियों को मिलेंगे 15 हजार रुपए, छह बार में ट्रांसफर होगी राशि

दिल्ली में 24 घंटे बिजली

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहले दिल्ली में बिजली की कटौती बहुत होती थी लेकिन एक सिस्टम तैयार कर अब दिल्ली में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी की इमानदारी का बखान करते हुए कहा कि ऐसा सिर्फ कट्टर ईमानदार सरकार की वजह से हो रहा है। केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में 47 लाख उपभोक्ताओं को बिजली सब्सिडी मिलती है वही 30 लाख लोग ऐसे हैं जिनके बिजली बिल जीरो आते हैं।

Also Read: National Logistics Policy: PM मोदी के जन्मदिन पर जारी होगी ‘नेशनल लॉजिस्टिक पॉलिसी’, जानिए सरकार का प्लान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -