Homeख़ास खबरेंकिसानों के मोर्चा ने रद्द कराई यूपी पुलिस की  छुट्टियां, 18 अक्टूबर तक बिना कोई छूटी करना ...

किसानों के मोर्चा ने रद्द कराई यूपी पुलिस की  छुट्टियां, 18 अक्टूबर तक बिना कोई छूटी करना  होगा काम

एक तरफ देश में जहां नवरात्रि महोत्सव चल रहे हैं, लोग अपने-अपने घरों में नवरात्रि मना रहे हैं और दशहरा की तैयारियों में लगे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के लिए नोटिस जारी किया गया हैं कि किसी भी पुलिस वाले को 18 अक्टूबर तक छुटिया नहीं मिलेगी। जिनकी छुट्टियां सेशन करी जा चुकी हैं, उन्हें भी रद्द किया जाएगा।

Traffic affected as protesting farmers march from Noida to Delhi; heavy  security deployed | India News – India TV

आपको बता दे की इसके पीछे की वजह हैं आगामी त्योहारों और संयुक्त किसानों का 18 अक्टूबर को निकाला जा रहा मोर्चा। किसानों के मोर्चा कार्यक्रम पर नजर रखने के लिए और सुरक्षा बनाए रखने के लिए यूपी पुलिस की छुट्टियां रद्द करी गई हैं। इसकी सूचना रविवार को अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने जारी करी। इस आदेश में साफ-साफ कहा गया हैं कि ‘आगामी त्योहारों एवं संयुक्त किसान मोर्चा के प्रस्तावित कार्यक्रमों को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस अपने सभी कर्मचारियों की छुट्टियां 18 अक्टूबर तक रद्द करती हैं। न टालने योग्य कारण बताए जाने पर ही छुट्टी दी जाएगी। छुट्टी पर जाने की इजाजत मुख्यालय से लेनी होगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया जाता हैं।’

यह भी पढ़े- रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, दुनिया के सबसे अमीर लोगों के एलीट क्लब में हुए शामिल

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को मुदा बना कर विपक्ष और किसान संगठन इस वक्त पूरे देश भर में रैलियां और समारोह कर रहे हैं। आने वाली 12 तारिख को एसकेएम ने कैंडल मार्च निकालने का ऐलान किया हैं, और आम लोगों को उसमे सम्मिलित होने के लिए बुलाया हैं। इसके बाद 18 अक्टूबर को किसान संगठन सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रेल रोको आंदोलन करने का आवाहन किया हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img