Homeदेश & राज्यपूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह हुए AIIMS में भर्ती, ठीक नहीं हो...

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह हुए AIIMS में भर्ती, ठीक नहीं हो रहा था बुखार

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को पिछले कुछ दिनों से बुखार हो रहा था, जिसकी वजह से उन्हें बीते दिन AIIMS में भर्ती कराया गया। एम्स ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लगातार हो रहे बुखार की जांच के लिए हस्पताल में दाखिल किया गया हैं।

उन्होंने आगे बताया कि फिलहाल इस वक्त पूर्व प्रधानमंत्री की तबियत स्थिर हैं और उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा हैं। इससे पहले कांग्रेस पार्टी के मीडिया प्रकोष्ठ सुत्र से सूचना मिली थी कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की पिछले दो दिनों से बुखार के कारण हालत थोड़ी गंभीर थी, जिसकी वजह से उनके बेहतर देखभाल के लिए उन्हें एम्स में भर्ती करवाया गया।

आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बीती रात 6:15 पर एम्स के कार्डियो-न्यूरो टावर में डॉक्टर नीतीश नायक के अंडर देखरेख में भर्ती किया गया हैं और उनकी जांच की जा रही हैं।

जब से पूर्व प्रधानमंत्री को एम्स में भर्ती किया गया हैं तब से उन्हें जल्द स्वस्थ होने की कामना दी जा रही हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि ” इस वक्त अस्पताल में भर्ती हमारे पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह जी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हूं, मैं भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मुझे यह यकीन हैं की वह बहुत जल्द स्वस्थ हो जाएंगे”।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की हैं।

यह भी पढ़े- सेशंस कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत अगली तारीख तक टाली

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह को इससे पहले अप्रैल में कोरोना ने जकड़ लिया था, उस वक्त उन्हें एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया था, उनमें कोरोना के हल्के लक्षण थे जिसके चलते वह बहुत जल्द स्वस्थ हो गए थे। पिछले साल मई में जब उन्हें सीने में दर्द की शिकायत थी, उस वक्त भी उन्हें दिल्ली में स्थित एम्स में डॉक्टर नीतीश नायर की देखरेख में रखा गया था।

अगर मनमोहन सिंह के राजनीतिक करियर की बात करे तो वह सबसे पहले 1971 में वाणिज्य मंत्रालय में बतौर आर्थिक सलाहकार सरकार में शामिल किए गए थे। जिसके बाद 1991 से 1996 तक उन्होंने बतौर भारत के वित्त मंत्री के रूप में कार्य किया और 2004 में वह भारत के 14वे प्रधानमंत्री बने। इस वक्त वह राज्यसभा के सदस्य हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img