Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश General Election 2024: यूपी में गठबंधन को लेकर बोले ललन सिंह- जदयू...

General Election 2024: यूपी में गठबंधन को लेकर बोले ललन सिंह- जदयू कर रही इस रणनीति पर काम

0

General Election 2024: जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह रविवार को होली मिलन समारोह के एक कार्यक्रम में यूपी के लखनऊ पहुंचे। इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर यूपी में गठबंधन करने के साफ संकेत दे दिये। ललन सिंह ने कहा कि आने वाले चुनावों में अगर यूपी में गठबंधन होगा तो वह समाजवादी पार्टी के साथ ही होगा।

जानें क्या है जदयू की रणनीति

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि पार्टी यूपी में सदस्ता अभियान की जल्द ही शुरुआत करेगी। जिसके साथ ही उसने आगामी लोकसभा चुनावों तक 5 लाख कार्यकर्ता सदस्यों को पार्टी के साथ जोड़ने का लक्ष्य तय किया है। आगामी लोकसभा चुनावों तक जेडीयू अपनी कार्यसमितियों को और अधिक मजबूत करने पर काम करेगी। इसके साथ ही संगठन के मजबूत करने के साथ ही राज्य में गठबंधन के सहारे अपनी पार्टी की उपस्थिति दर्ज कराने की रणनीति पर आगे बढ़ रही है। इसके लिए अगर पार्टी यूपी में गठबंधन करती है तो वह समाजवादी के साथ ही होगा। अपने इस बयान से ललन सिंह ने स्पष्ट कर दिया कि अभी यूपी विधानसभा में जदयू का कोई निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं है। तो भविष्य को लेकर पार्टी दोनों ही लक्ष्यों को लेकर आगे बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें: Loudspeaker Ban in Mosque: रमजान में अब नहीं सुन सकेंगे अजान की आवाज! बैन लगाने पर भड़के भारत के मुस्लिम धर्मगुरु

जाति आधारित जनगणना को लेकर बीजेपी पर निशाना

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने जाति आधारित जनगणना के मुद्दे को लेकर एक बार फिर अपना अगुवा होने का संकेत दे दिया। उन्होंने सीएम नीतिश कुमार के द्वार इस गंभीर मुद्दे पर उठाए गए कदमों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा कि बिहार सीएम ने पीएम मोदी से इस पर एक मुलाकात भी की थी लेकिन उन्होंने अब तक कोई जबाव न देकर चुप्पी साध रखी है। लेकिन हम अपने मुद्दे पर कायम रहेंगे और समान विचार वाले क्षेत्रीय दलों के समर्थन को साथ लेकर इस मांग को मुखरता से अभियान का रुप देंगे। तमिलनाडू में प्रवासी बिहारी मजदूरों पर कथित हमलों को लेकर भाजपा पर हमलावर ललन सिंह ने कहा कि तमिलनाडू और बिहार में सनसनी फैलाने के लिए बीजेपी की तरफ से अफवाह फैलाई गई थी। जबकि यह घटना ही फर्जी थी।

ये भी पढ़ें:  Yogi सरकार ने किया IPS अधिकारियों का तबादला, पीयूष मोर्डिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Exit mobile version