Home ख़ास खबरें J&K News: अब श्रीनगर में हिजाब पर विवाद, स्कूल में एंट्री न...

J&K News: अब श्रीनगर में हिजाब पर विवाद, स्कूल में एंट्री न मिलने पर भड़की छात्राएं, बोलीं- ‘ये अल्लाह ताला का फरमान’

0
Srinagar hijab controversy
Srinagar hijab controversy

J&K News: देश में पिछले कुछ समय में हिजाब पर काफी विवाद हुआ है। कर्नाटक चुनाव के दौरान BJP-कांग्रेस ने इस मुद्दों को खुब बनाया था। जिसके बाद ये मामला लगभग शांत हो गया था। लेकिन, एक बार फिर हिजाब को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में हिजाब पहनकर स्कूल पहुंची छात्राओं को एंट्री नहीं दी गई। इसके बाद वहां छात्राओं की भीड़ गई और उन्होंने अपनी आवाज बुलंद की। छात्राओं ने इसके विरोध में नारेबाजी भी की।

‘ये अल्लाह ताला का फरमान’

स्कूल में एंट्री न मिलने पर भड़की हुई छात्राएं ने इसे अल्लाह ताला का फरमान बताया। हिजाब के विरोध कर रही एक छात्रा ने कहा, ” मैं क्यों निकालूं अपना अबाया (हिजाब)..यहां बहुत सारे लड़के हैं…आप होते कौंन है हमारा अबाया निकालने वाले। हम अबाया नहीं निकालेंगे…ये हमारे अल्लाह का फरमान है…ये हमारे हजुरा का हरमार है।” इस दौरान स्कूल पहुंची कई छात्राओं ने स्कूल के इस फैसले का विरोध किया।

ये भी पढ़ें: Sanjeev Murder Case: SC पहुंची गैंगस्टर संजीव जीवा की पत्नी, खुद की जान को बताया खतरा, कोर्ट से मांगी सुरक्षा

छात्राओं ने दिया ये तर्क

बता दें कि ये मामला श्रीनगर में एक प्राइवेट निजी हायर सेकेंडरी स्कूल का है। एक छात्रा ने बताया कि स्कूल में बीते कुछ दिनों से हिजाब न पहनकर आने की बात कही जा रही थी। इसके बाद जब वे गुरुवार को स्कूल पहुंचे तो उन्हें स्कूल में एंट्री नहीं दी गई। जब उन्होंने इसका विरोध किया, तो उन्हें वहां से बाहर कर दिया गया। छात्रा ने बताया कि उन्होने स्कूल के प्रिंसिपल से भी इस संबंध में बात की थी, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी।

ड्रेस कोड का उल्लंघन नहीं होगा सहन

छात्राओं ने तर्क दिया है की स्कूल में कई सारे लड़के हैं, जिनके सामने वे बिना हिजाब के कंफर्ट महसूस नहीं करती हैं। ऐसे में उन्हें हिजाब में आने की अनुमति दी जाए। लेकिन, स्कूल प्रशासन ने इससे साफ इनकार कर दिया है। वहीं, स्कूल प्रशासन का कहना है कि स्कूल का एक ड्रेस कोड होता है और इसका काफी समय से उल्लंघन हो रहा था। ऐसे में अब स्कूल प्रशासन ने ड्रेस कोड को सख्ती से फॉलो करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर Sanjeev Jiva की हत्या पर बड़ा खुलासा, 6 लाख की इस रिवाल्वर से मारी थी गोली

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version