Homeदेश & राज्यकेरला के पथानामथिट्टा जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण सरकार...

केरला के पथानामथिट्टा जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण सरकार ने सबरीमाला तीर्थयात्रा पर लगाई रोक

केरला के पथानामथिट्टा जिले में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है, भारी बारिश के कारण जल स्तर लगातार बढ़ रहा है जिसके कारण बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। भारी बारिश को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने नोटिस जारी कर सबरीमाला के लिए शनिवार की तीर्थयात्रा पर रोक लगा दी है, प्रशासन नहीं चाहती है कि भारी बारिश के कारण तीर्थयात्रियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना करना पड़े।

Kerala floods: Sabarimala devotees asked not to visit temple as river Pamba  overflows | India News – India TV

जिला के डीएम दिव्य अय्यर ने आदेश जारी कर कहा है कि पथानामथिट्टा जिले में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण पंबा नदी का जलस्तर बढ़ रहा है जो चिंता का विषय है। मौसम विभाग द्वारा काक्की-अनाथोड जलाशय और पंबा बांध में रेड अलर्ट जारी किया गया है, इसे ध्यान में रखते हुए सबरीमाला की तीर्थयात्रा पर कुछ वक्त के लिए रोक लगाई जाती है।

यह भी पढ़े- फ्लिपकार्ट पर मोबाइल्स बोनांजा सेल में एप्पल से लेकर वीवो तक हर एक मोबाइल पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

जारी नोटिस के मुताबिक जिन तीर्थयात्रियों ने वर्चुअल माध्यम से स्लॉट बुक किया है, उन्हें मौसम की स्थिरता को देखते हुए संभावित स्लॉट में दर्शन करने दिया जाएगा। अभी दर्शन हेतु परिस्थितियां उचित नहीं है इसलिए हम तीर्थयात्रियों से सहयोग की विनती करते हैं। आपको बता दे उस इलाके में भारी बारिश के कारण प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

Heavy to very heavy rainfall predicted in four districts of Kerala. IMD  issues alert

कोरोना संक्रमण के कारण पिछले वर्ष की तरह इस बार भी तीर्थयात्रियों को वर्चुअल माध्यम से दर्शन कराया जा रहा है। सरकार नहीं चाहती की भीड़ के कारण कोरोना संक्रमण बढ़े, भारी बारिश के कारण कुछ वक्त तक तीर्थयात्रियों को नियंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है। इस बारिश के चलते उस इलाके में जनजीवन काफी प्रभावित हो रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -