- विज्ञापन -

Latest Posts

Gujrat: चुनावों से पहले पीएम मोदी ने गुजरात को दी बड़ी सौगात, 3400 करोड़ रुपए की रखेंगे आधारशिला

Gujrat: इस साल के अंत तक गुजरात विधानसभा चुनावों को देखते हुए मोदी सरकार अब एक्शन मोड में है। प्रधानमंत्री मोदी ने सूरत को 3400 करोड़ रुपए की सौगात दी है। इसमें जलापूर्ति और जल निकासी परियोजनाएं, ड्रीम सिटी, विरासत बहाली, सिटी बस/बीआरटीएस आधारभूत संरचना और इलेक्ट्रिक वाहन आधारभूत संरचना के साथ-साथ केंद्र और राज्य सरकार द्वारा संयुक्त परियोजनाएं शामिल हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी रोड इंफ्रास्ट्रक्चर के पहले चरण और डायमंड रिसर्च एंड मार्केटाइल सिटी के मुख्य प्रवेश द्वार का भी उद्घाटन करेंगे।

विकासात्मक पहलुओं का उद्घाटन

सूरत के बाद प्रधानमंत्री मोदी 52,00 करोड रुपए से अधिक की कई विकासात्मक पहलुओं का उद्घाटन करने के लिए भावनगर की यात्रा करेंगे। प्रधानमंत्री शहर में दुनिया के पहले सीएनजी टर्मिनल और ब्राउनफील्ड बंदरगाह की आधारशिला भी रखेंगे। बंदरगाह को 4000 करोड रुपए से अधिक की लागत से विकसित किया जाएगा। इसके अलावा इसमें सीएनजी टर्मिनल के लिए अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा तैयार किया जाएगा। बंदरगाह में एक अति आधुनिक कंटेनर टर्मिनल, बहुउद्देशीय टर्मिनल और मौजूदा सड़क, रेलवे नेटवर्क के लिए सीधे डोर स्टेप कनेक्टिविटी के लिए तरल टर्मिनल बनाया जाएगा।

Also Read- Congress President: अशोक गहलोत ने इस्तीफ़ा देने से किया इंकार, अब अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह

दो दिवसीय दौरे पर मोदी

बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी आज गुरुवार को अपने गृह राज्य गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आए हैं। मोदी विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए सूरत, भावनगर, अहमदाबाद और अंबाजी को कवर करेंगे। इसमें 29,000 करोड रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगें। इसमें अहमदाबाद मेट्रो चरण एक का शुभारंभ भी शामिल है। मोदी सूरत के विज्ञान केंद्र में खुद संग्रहालय का उद्घाटन करने के अलावा 87 हेक्टेयर में बन रहे जैव विविधता पार्क की आधारशिला भी रखेंगे।

Also Read- Monalisa Photos: शर्ट के बटन खोलकर मोनालिसा ने कराया फोटोशूट, तस्वीरें देख फैंस हुए बेकाबू  

राष्ट्रीय खेलों का आयोजन

गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में पहली बार राष्ट्रीय खेलों का आयोजन हो रहा है। खेल आज 29 सितंबर से 12 अक्टूबर 2022 तक आयोजित किए गए हैं। देशभर के लगभग 15000 खिलाड़ी कोच और अधिकारी खेल विषयों में भाग लेंगे। जिस वजह से अब तक का सबसे बड़ा राष्ट्रीय खेल बन जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल