Home पॉलिटिक्स Haryana News: चुनावी संग्राम के बीच CM नायब सैनी का दावा, हरियाणा...

Haryana News: चुनावी संग्राम के बीच CM नायब सैनी का दावा, हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों को लेकर कह दी बड़ी बात

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि भाजपा इस चुनाव में भी हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी।

0
Haryana News
CM Nayab Singh Saini

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव की धूम है। राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्तर से विभिन्न लोकसभा सीटों का व्याख्यान कर रही हैं और अपने सियासी समीकरण को बेहतर करने की कोशिश में हैं। इसी क्रम में आज राजधानी दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा से बड़ी खबर सामने आई है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आज लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि “4 जून को देश की जनता नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने जा रही है।” इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों को लेकर कहा है कि भाजपा राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटें जीतेगी।

चुनावी संग्राम के बीच CM नायब सैनी का दावा

लोकसभा चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी उर्जा के साथ प्रचार-प्रसार में लगे हैं। भाजपा भी इस कड़ी में पीछे नहीं है और पार्टी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चुनावी प्रचार में भेज रही है। इसी क्रम में आज भाजपा शासित राज्य हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बड़ा दावा किया है।

उन्होंने स्पष्ट किया है कि “4 जून को जनता नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने जा रही है और साथ ही एनडीए को 400 सीटें दे रही है।” इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि उनकी पार्टी हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

हरियाणा का सियासी समीकरण

हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा के साथ कांग्रेस, आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के अपने-अपने दावे हैं। हालाकि अगर बात पूर्व की आंकड़ों की करें तो भाजपा का पलड़ा भारी नजर आता है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहां सभी 10 लोकसभा सीटें जीत ली थीं। इसमें अंबाला, सिरसा, कुरूक्षेत्र, रोहतक, हिसार, करनाल, सोनीपत, गुडगांव, फरीदाबाद व भिवानी लोकसभा सीट शामिल है।

ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या भाजपा अपने दावों के मुताबिक एक बार फिर 2019 के प्रदर्शन को दोहरा पाने में कामयाब होती है या कांग्रेस समेत अन्य दल वापसी करते हैं।

Exit mobile version