Home देश & राज्य हरियाणा Haryana News: धीरज साहू के बाद अब INLD नेता के घर मिला...

Haryana News: धीरज साहू के बाद अब INLD नेता के घर मिला कुबेर का खजाना, ED की छापेमारी में हुए कई खुलासे; जानें डिटेल

Haryana News: इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के नेता व पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर अवैध खनन से जुड़े मामले में ईडी ने छापेमारी की है। इस दौरान कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के ठिकानों पर भी छापेमारी की खबर है।

0
Haryana News
Haryana News

Haryana News: बीते कुछ ही सप्ताह पहले की बात है जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने झारखंड में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर 350 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम बरामद की थी। इसको लेकर अखबारों से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक पर खूब सुर्खियां बनी थीं। खबर है कि अब ईडी ने हरियाणा (Haryana) में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के नेता व पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर अवैध खनन से जुड़े मामले में छापेमारी की है। इस पूरे प्रकरण में ईडी ने अब तक 5 करोड़ रुपये की नकदी, 4-5 किलोग्राम सोने के बिस्किट, महंगी शराब की बोतलें, विदेशी हथियार व 300 कारतूस बरामद किए हैं। बता दें कि ईडी के इस कार्रवाई के बाद सूबे की सियासत में हड़कंप मच गया है और विभिन्न तरह के दावे किए जा रहे हैं।

INLD नेता के ठिकानों पर छापेमारी

हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक दिलबाग सिंह ईडी के कार्रवाई की चपेट में आ गए हैं। खबर है कि अवैध खनन से जुड़े मामले में ईडी की ओर से कड़ी कार्रवाई करते हुए औचक छापेमारी की गई। वहीं छापेमारी का ये क्रम कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार के ठिकानों पर भी देखने को मिला। इसके अलावा इन दोनों नेताओं को करीबियों पर भी ईडी ने शिकंजा कसा है और लगातार पूछताछ कर मामले में अहम खुलासे कर रही है।

ईडी के इस छापेमारी में विदेशी हथियार के साथ कारतूस व महंगी शराब की बोतले मिलने से हड़कंप मचा है। दावा किया जा रहा है कि सुरेंद्र पंवार के आवास से ईडी के अधिकारियों को कुछ अन्य अहम सबूत मिले हैं जिसको लेकर जांच का क्रम जारी है।

हरियाणा के इन हिस्सों में भी हुई ED की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में देखने को मिली है। इसके तहत कांग्रेस व आईएनएलडी नेता के साथ करनाल में बीजेपी नेता मनोज वधवा के घर भी ईडी ने छापेमारी की है। बता दें कि मनोज वधवा 2014 में मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़े थे। वहीं इसके अलावा ईडी की अलग-अलग टीमें अवैध खनन के मामले में फरीदाबाद, सोनीपत, मोहाली और चंडीगढ़ में छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दे रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version