- विज्ञापन -

Latest Posts

Hijab Controversy: हिजाब विवाद के बीच वक्फ बोर्ड का बड़ा एलान, मुस्लिम महिलाओं के लिए खोलेगा 10 कॉलेज

Hijab Controversy: कर्नाटक से उठा हिसाब विवाद देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसे में ये मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है। आपको बता दें, सुप्रीम कोर्ट में दो जजों की बेंच ने सुनवाई के लिए मामले को अब बड़ी बेंच के पास भेजा है। जिसके बाद ही इस मामले पर आगे फैसला हो सकेगा। इस बीच कर्नाटक वक्फ बोर्ड ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि, वह मुसलमानों की बढ़ती मांग को देखते हुए महिलाओं के लिए 10 कॉलेज खोलने जा रहे हैं।

वक्फ बोर्ड खोलेगा 10 महिला कॉलेज

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना शफी सादी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, “जब से राज्य में हिजाब विवाद शुरू हुआ है, तब से मुस्लिम समुदाय के बीच महिला कॉलेजों की मांग बढ़ रही है और ऐसे में हम कॉलेज खोलने जा रहे हैं जहां पर महिलाओं को हिजाब के साथ क्लास रूम में जाने की अनुमति होगी।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, “हमारे समुदाय में दो प्रकार के लोग हैं। एक वे जो शरीयत का कड़ाई से पालन करते हैं और एक वे जो थोड़े उदार हैं। ” खबरें सामने आ रही हैं कि, मंगलुरु, शिवामोगा, हासन और कोडागु में कॉलेज खुलेंगे। इन सभी 10 कॉलेजों के लिए वक्फ बोर्ड फंड जुटाएगा।

Must Read: RAJNATH SINGH ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘पीओके को वापस लाना संसद का संकल्प है’

कैसे शुरू हुआ हिजाब विवाद?

हिजाब विवाद कर्नाटक के उडुपी ज़िले से शुरू हुआ था लेकिन जल्द ही ये बाक़ी ज़िलों में भी फैल गया। इस विवाद का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें हिजाब पहने कॉलेज जा रही छात्रा मुस्कान ख़ान के ख़िलाफ़ कुछ छात्र भगवा गमछा डालकर नारे लगाते हुए पीछा कर रहे थे। जिसमें देखा जा सकता था कि, भीड़ हिजाब पहने मुस्कान ख़ान का जय श्री राम का नारा लगाता हुए पीछा कर रही थी। जिसके जवाब में मुस्कान ने भी अल्लाह हू अकबर का नारा लगा दिया और देखते ही देखते ये वीडियो देश और दुनिया में वायरल हो गया।ये घटना कर्नाटक के मंड्या ज़िले में हुई थी। जिसके बाद ये विवाद कोर्ट पहुंचा।

Must Read: MONEY LAUNDERING CASE: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक को नहीं मिली जमानत, कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल