Homeख़ास खबरेंअवैध धर्मांतरण केस: यूपी एटीएस ने किया चौंकाने वाला खुलासा, हवाला के...

अवैध धर्मांतरण केस: यूपी एटीएस ने किया चौंकाने वाला खुलासा, हवाला के जरिए हुई 100 करोड़ की फंडिंग

जून महीने में राजधानी दिल्ली से पकड़े गए मौलाना उमर गौतम और जहांगीर आलम के ज़रिए हुए खुलासे के बाद पता चला था कि, बड़े पैमाने पर विदेशी फ़ंडिंग हो रही थी।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अवैध धर्मांतरण की जांच में जुटी एटीएस की टीम को 100 करोड़ की विदेशी फंडिंग के सबूत मिले हैं। इसके अलावा धर्मांतरण केस में गिरफ्तार किए गए 16 आरोपियों में से 2 आरोपी आतंकी संगठन अलकायदा के संपर्क में रह चुके हैं। आरोपियों के पास हवाला के जरिए लंदन से लेकर अमेरिका व खाड़ी देशों से फंडिंग हो रही थी, इसमें गुजरात का हवाला सिंडिकेट मददगार के रूप में काम कर रहा था।

धर्मांतरण गैंग को मिली थी विदेशी फ़ंडिंग
जून महीने में राजधानी दिल्ली से पकड़े गए मौलाना उमर गौतम और जहांगीर आलम के ज़रिए हुए खुलासे के बाद पता चला था कि, बड़े पैमाने पर विदेशी फ़ंडिंग हो रही थी। अब तक यूपी एटीएस ने 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है, जिसमे 89 करोड़ के फ़ंडिंग का जिक्र है। एटीएस के मुताबिक, उमर गौतम के हसन एजुकेशनल एंड वेलफेयर फाउंडेशन को ब्रिटेन की एक ट्रस्ट से 57 करोड़ रुपए मिले, मौलाना कलीम की संस्था जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट को 22 करोड़ की फंडिंग मिली।

कई देशों से हुई फ़ंडिंग
धर्मांतरण गैंग को लंदन से लेकर अमेरिका और खाड़ी देशों से हवाला के जरिए फंड मिले। इसके आरोपियों के आतंकियों से संपर्क होने की बात भी सामने आ चुकी है। उधर, बड़ा खुलासा हुआ है कि, गणेश प्रसाद कावरे उर्फ एडम और कौसर आलम को आतंक के रास्ते पर लेकर जाने का प्लान भी था। 2 आरोपी कट्टरता से प्रेरित होकर अलकायदा के संपर्क में थे।

बड़ी साजिश का पर्दाफाश
धर्मांतरण गैंग के काले खेल का खुलासा होने के बाद एटीएस की टीम भी हैरान है। अब तक के जांच के बाद सामने आया है कि, इस अभियान से देश के सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने की कोशिश भी चल रही थी। आरोपियों ने साजिश रची थी कि, सरकार को स्थिर कर शरीयत की सरकार बने।

फिलहाल उत्तर प्रदेश एटीएस ने 16 आरोपियों में उमर गौतम, जहांगीर आलम समेत 10 के खिलाफ दो चार्जशीट दाखिल की है।हालांकि, 6 आरोपियों के खिलाफ अभी चार्जशीट दाखिल होने का इंतजार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -