Home देश & राज्य India Pakistan Match: भारत-पाक मैच को लेकर गुजरात पुलिस प्रशासन ने जारी...

India Pakistan Match: भारत-पाक मैच को लेकर गुजरात पुलिस प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, जुलूस के मद्देनजर नरेंद्र मोदी स्टेडियम बनी छावनी

India Pakistan Match: भारत और पाकिस्तान के बीच आज खेले जाने वाले मैच को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। सुरक्षा कारणों के कारण पूरे गुजरात को अलर्ट मोड पर रखा गया है। अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 6000 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी तैनात किए गए हैं। इस सम्बन्ध में गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने क्या कुछ कहा आइए जानते हैं।

0

India Pakistan Match: आज क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ा दिन होने वाला है। इसकी वजह यह है, कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) मेंस वर्ल्ड कप 2023 के हाईवोल्टेज मुकाबले में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं। आज शनिवार 14 अक्टूबर को अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। ऐसे में सुरक्षा की जिम्मेदारी सबसे अहम है। इसको लेकर गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने बड़ी बात कही।

उनके मुताबिक स्टेडियम में 6000 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी तैनात रहेंगे। ऐसे में देखा जाए तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम सहित अहमदाबाद छावनी में तब्दील हो जाएगा। इधर कल से नवरात्रि का गरबा उत्सव शुरू हो जाएगा। ऐसे में कानून व्यवस्था को देखते हुए जुलूस निकालने पर पुलिस प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही पूरे गुजरात को अलर्ट मोड पर रखा गया है।             

मजबूत स्थिति में भारत और पाकिस्तान   

देखा जाए तो भारत और पाकिस्तान ICC मेंस वर्ल्ड कप 2023 में अब तक मजबूत स्थिति में हैं। दोनों ही देशों ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले जीत लिए हैं। भारत  वर्ल्ड कप 2023 के टेबल रैंकिंग में 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है। वहीं पाकिस्तान 4 के साथ 4 पायदान पर है। दोनों ही देश आज 2 बजे अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। बता दें कि इस लिस्ट में टॉप पोजीशन पर न्यूजीलैंड है। वह अपने सभी 3 मुकाबले जीतकर 6 अंकों के साथ पहले नंबर पर बना हुआ है।       

चप्पे-चप्पे पर रहेगी गुजरात पुलिस की नजर

सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए, पूरे गुजरात में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस सम्बन्ध में डीजीपी गुजरात विकास सहाय ने बताया, कि  नरेंद्र मोदी स्टेडियम 6000 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी तैनात रहेंगे। साथ ही पूरा प्रदेश अलर्ट रहेगा। सभी जिला अधिकारियों को पहले ही इस बारे में अवगत कराया गया है। जुलूस पर प्रतिबंध लगाया गया है। यदि कोई गैर संवैधानिक हरकत करते हुए पाया गया, तो उसके खिलाफ सख्त और त्वरित रूप से कार्रवाई की जाएगी।      

बता दें कि इसके लिए कई टीमें बनाई गई हैं। स्टेडियम में  सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। साथ ही प्रदेश में एनडीआरएफ, एसआरपी, चेतक कमांडो की भी तैनाती की गयी है। वहीं स्थानीय पुलिस को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। दरअसल यह सब नवरात्रि का गरबा उत्सव और जुलूस के मद्देनजर किया जा रहा है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version