- विज्ञापन -

Latest Posts

UNHRC: संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की बैठक में भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार, कही ये बातें

India In UNHRC: संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की बैठक में आंतकवाद के मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के मंच के जरिए यह अपील की है पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करे। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की बैठक में भारत ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि सबसे ज्यादा संयुक्त राष्ट्र की लिस्ट वाले आतंकियों को पनाह देने वाले और आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले पाकिस्तान का भारतीय लोगों के मानवाधिकार की चिंता जताना छलावा है। इसके साथ ही भारत ने साफ तौर पर कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देता रहा है। भारत ने सार्वजनिक तौर पर परिषद की बैठक में कहा कि बेहतर होगा कि मानवाधिकार परिषद अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करे और पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को दिए जा रहे प्रोत्साहन को रोके।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने यूएचआरसी में बड़ा आरोप लगाया था कि कश्मीर में मानवाधिकार का हनन हो रहा है। जानकारी के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र जिनेवा कार्यालय में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि खलील हाशमी ने भारत को लेकर निशाना साधा। इसके बाद जिनेवा में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव पवन कुमार बधे ने पाकिस्तान के बयानों को खारिज करते हुए कहा कि वे हमारी प्रतिक्रिया के लायक नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: Supreme Court on BCCI: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला BCCI पद पर बने रहेंगे गांगुली और जय शाह

पाकिस्तान पहले आंतकवाद को रोके फिर करे बात- भारत

जानकारी के मुताबिक भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव पवन कुमार बधे ने राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल करते हुए कहा कि दुनिया के आतंकियों को पनाह देने वाला मुल्क, जिस देश में प्रतिबंधित आतंकी हों उस देश का मानवाधिकार पर बोलने से ज्यादा बड़ा झूठ कुछ नहीं हो सकता है। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान का मानवाधिकार में सबसे बड़ा योगदान यही होगा कि वह आतंक की फैक्ट्री को चलाना बंद कर दे। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान को आइना दिखाते हुए कहा कि अपने लोगों के मानवाधिकारों को बढ़ावा देने और उनकी रक्षा करने में पाकिस्तान का रिकॉर्ड खराब रहा है। पूर्वी पाकिस्तान और जो अब बंग्लादेश है, 50 साल पहले नरसंहार करने का इसका शर्मनाक इतिहास है और इसे दोहराने की आवश्यकता नहीं है।

यह भी पढ़ें: UP News: CM योगी ने गोरखपुर को दिया पहले हेल्थ एटीएम का तोहफा, एक सैंपल से हो सकेंगी मरीज की 59 जांच

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल