Home ख़ास खबरें Artillery Regiment में भारत की 5 बेटियों को किया गया शामिल, लेफ्टिनेंट...

Artillery Regiment में भारत की 5 बेटियों को किया गया शामिल, लेफ्टिनेंट रेखा सिंह ने कहा – पति के शहीद होने पर देखा था ख्वाब

0

Artillery Regiment: भारत में आज लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है। बड़े से बड़ी कंपनियों में साथ ही बॉर्डर पर वह बखूबी अपने दायित्व को निभा रही हैं। ऐसे में आज भारतीय सेना की आर्टिलरी रेजिमेंट के लिए बड़े गर्व का दिन है। बताया जा रहा है कि सेना के इस रेजिमेंट में महिला अधिकारियों का पहला बैच शामिल किया गया है। ये सभी महिला अधिकारी चेन्नई में अपनी ट्रेनिंग को पूरा की थी। इस ट्रेनिंग के पूरा होने के बाद आज 5 महिला अधिकारी को नई दायित्व के साथ में आर्टिलरी रेजिमेंट में शामिल किया गया है।

महिलाएं करेंगी अच्छा काम

इन महिला अधिकारियों को रेजिमेंट में शामिल किए जाने से पहले चेन्नई के डीजी आदोष कुमार के द्वारा उन्हें सम्मनित किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आर्टिलरी रेजिमेंट की महिला अधिकारियों को सम्मानित करना मेरे लिए काफी गर्व की बात है। इस रेजिमेंट में शामिल इन सभी महिलाओं पर और उनकी क्षमता पर हमें पूरी तरह से भरोसा है। भविष्य में यह महिलाएं आर्टिलरी रेजिमेंट यूनिट के साथ – साथ देश के लिए महत्वपूर्ण भूमिका को निभाती हुई नजर आएंगी।

इसे भी पढ़ेंः गृहमंत्री Amit Shah का Satya pal Malik पर पलटवार, बोले-‘पद पर रहते हुए आत्मा क्यों नहीं जागी’

पति के शहीद होने पर लिया फैसला

वहीं आज लेफ्टिनेंट का दायित्व मिलने के बाद रेजिमेंट यूनिट में शामिल रेखा सिंह ने कहा कि मेरे पति के शहीद होने के बाद मैंने यह फैसला किया था कि मैं भी आर्मी में जाऊंगी। ऐसे में आज मेरा प्रशिक्षण पूरा हुआ और मेरा सपना भी मैं अब लेफ्टिनेंट बन गई हूं। आज के दिन मेरे पति और मेरे परिवार के लोगों के लिए भी बड़े गर्व का दिन है। इसके साथ ही उन्होंने देश की लड़कियों के लिए कहा कि हमेशा अपने फैंसले पर अटल रहे, अपने आप पर हमेशा आपको विश्वास होना चाहिए और अगर आगे बढ़ना है तो अपने कदमों को आगे बढ़ाइए। लड़कियां आज किसी भी क्षेत्र में लड़कों से पीछे नहीं है।

इसे भी पढ़ेंः Assam Congress की पूर्व महिला नेत्री की शिकायत पर Assam Police का एक्शन, उत्पीड़न के

Exit mobile version