Home ख़ास खबरें Indigo Flight: शराब पीने के बाद नशे में धुत पैसैंजर ने की...

Indigo Flight: शराब पीने के बाद नशे में धुत पैसैंजर ने की ऐसी हरकत की हो गई जेल, जानें पूरा माजरा

0

Indigo: दिल्ली बेंगलुरु इंडिगो की फ्लाइट में एक यात्री ने नशे में धुत होकर हंगामा खड़ा कर दिया। इस फ्लाइट में 31 वर्षीय कानपुर के यात्री ने नशे की हालत में आपात द्वार को खोलने की कोशिश की। इस घटना के बाद सभी पैसेंजर में भयभीत हो गए। जिसके बाद इस यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।

नशे में धुत यात्री ने फ्लाइट में किया हंगामा

दिल्ली बेंगलुरु इंडिगो की फ्लाइट में यात्री नशे की हालत में हंगामा खड़ा कर दिया। नशे में धुत इस यात्री ने बीच हवा में फ्लाइट का आपात द्वार खोलने की कोशिश की। जिसके बाद सभी यात्री बुरी तरह से घबरा गए। इस घटना के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आपको बता दें 31 वर्षीय यात्री कानपुर का रहने वाला है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, कानपुर के पत्रकारपुरम निवासी राजेश कुमार का पुत्र प्रतीक शुक्रवार को इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-308 में यात्रा कर रहा था।

आईपीसी की धारा के तहत केस दर्ज

अधिकारी के मुताबिक प्रतीक 18-f सीट पर बैठा था और नशे में धुत था। पुलिस अधिकारी के अनुसार, ‘‘शराब के नशे में धुत प्रतीक ने विमान में बैठे अन्य यात्रियों को परेशान करने की कोशिश की और आपात निकास द्वार को खोलने का प्रयास किया। वही अधिकारी के अनुसार चालक दल के 1 सदस्य तेजस्वी शाह के शिकायत पर प्रतीक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 290 और 336 तथा विमानन अधिनियम की धारा 11 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Also Read: Rahul Gandhi ने एक बार फिर PM Modi से पूछा सवाल, ‘हाथ’ का साथ छोड़ने वाले नेताओं पर भी कसा तंज

सीआईएसफ के हवाले किया गया

एयरलाइंस ने इस मामले को लेकर अपना बयान जारी किया जिसमें कहा गया है कि, नियम का उल्लंघन होने पर चालक दल ने कैप्टन को इस बात की जानकारी दी और यात्री को ऐसा ना करने के लिए कहा गया। प्लेन की उड़ान के दौरान किसी भी यात्री को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई। इसके बाद बेंगलुरु पहुंच कर यात्री को सीआईएसफ के हवाले कर दिया गया। वहीं इंडिगो ने कहा, ‘‘इस उल्लंघन का पता चलने पर विमान में मौजूद चालक दल के सदस्य ने कप्तान को सतर्क किया और यात्री को उचित रूप से सावधान किया गया। उक्त उड़ान के सुरक्षित संचालन से कोई समझौता नहीं किया गया और बेंगलुरु पहुंचने पर दुर्व्यवहार करने वाले यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को सौंप दिया गया।”

Also Read: Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan का ट्रेलर इस दिन करेगा ग्रैंड एंट्री, पोस्टर में दिखा सलमान खान का खास लुक

Exit mobile version