Kaali Poster Row: काली पोस्टर विवाद में हुई TMC सांसद महुआ मोइत्रा की एंट्री, बोलीं- मां काली मांस खाने और शराब पीने वाली देवी

Date:

Kaali Poster Row: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने आगे कहा, “आप अपने भगवान को कैसे देखते हैं। अगर आप भूटान और सिक्किम जाओ तो वहां सुबह पूजा में भगवान को व्हिस्की चढ़ाई जाती है।

तृणमूल कांग्रेस TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने मां काली के बारे में विवादित बयान दिया है। उन्होंने कि वह देवी काली को मांस खाने और शराब पीने वाली देवी के रूप में देखती हैं। एक मूवी के पोस्‍टर पर उठे विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी सांसद ने यह बात कही। इस पोस्‍टर में देवी काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है। इसके बाद विवाद खड़ा हो गया है।

महुआ मोइत्रा ने डायरेक्टर लीना मणिमेकलई का बचाव किया है। उनके अनुसार हर किसी को अपनी तरह से देवी-देवताओं को देखने और पूजा करने का अधिकार है। मोइत्रा ने पूर्व बीजेपी प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा के संदर्भ में भी बोला। उन्‍होंने कहा कि वह आलोचना करने की पक्षधर हैं। हालांकि, आलोचना करने और हिंसा उकसाने में अंतर है।

यह भी पढ़े: Kaali Poster Controvery: डायरेक्टर लीना मनीमेकलई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर पर छिड़ा विवाद, जानिए क्या है पूरा मामला

महुआ मोइत्रा इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में पहुंची थीं। इस दौरान उन्‍होंने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी। देवी काली के सिगरेट पीने वाले पोस्‍टर पर भी उन्‍होंने प्रतिक्रिया दी। मोइत्रा ने कहा कि यह किसी के नजरिये पर निर्भर करता है कि वो अपने भगवान को कैसे देखता है।

सिक्‍किम और भूटान का जिक्र करते हुए सांसद ने कहा कि वहां लोग देवी-देवताओं को शराब आदि चढ़ाते हैं। यूपी में आप प्रसाद के तौर पर शराब देने की बात कहें तो वह ईश निंदा होगा। मोइत्रा ने कहा कि कौन कैसे देवी काली को देखता है, यह उसकी आस्‍था पर निर्भर करता है। एक हिंदू होने के नाते वह काली मां को मांसाहारी और शराब स्‍वीकारने वाली देवी की तरह देखती हैं। तारापीठ के आसपास आपको तमाम साधु स्‍मोक करते हुए दिखेंगे। वो देवी काली को उसी तरह देखते और पूजा करते हैं।

यह भी पढ़े: Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा पर टिप्‍पणी के ख़िलाफ़ 15 रिटायर्ड जज, 25 आर्म्ड फोर्सेज और 77 पूर्व नौकरशाह ने उठाई आवाज

डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के पोस्‍टर जारी करने के बाद मोइत्रा का बयान आया है। इसे लेकर उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली सहित कई जगह डायरेक्‍टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्‍हें गिरफ्तार करने की मांग उठने लगी है। इसमें देवी काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related