Kerala Minister Resigns: केरल के मंत्री साजी चेरियन ने राज्य मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, संविधान को लेकर दिया था विवादित बयान

Date:

Kerala Minister Resigns: केरल के मंत्री साजी चेरियन ने इस्तीफा दे दिया है। चेरियन पर देश के संविधान पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप है। विजयन सरकार में वह मछली पालन और संस्कृति मंत्री थे।

केरल के मंत्री साजी चेरियन ने राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह कदम ऐसे वक्त उठाया, जब वे संविधान के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर विरोध का सामना कर रहे थे। साजी चेरियन ने कहा कि मैंने इस्तीफा दे दिया है और यह मेरा निजी फैसला है। मैंने कभी संविधान को बदनाम नहीं किया। भाषण का एक खास हिस्सा लिया गया और मीडिया ने इसे CPI (M) और LDF को कमजोर करने के लिए गढ़ा।

यह भी पढ़े: Mukhtar Abbas Naqvi Resigned: मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, उपराष्ट्रपति पद के लिए चल रहा है है नाम!

इस बयान पर विवाद

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, चेरियन ने कार्यक्रम में कहा क‍ि मानवता की शुरुआत से ही शोषण मौजूद है। मौजूदा समय में अमीर लोग दुनिया पर जीत हासिल कर रहे हैं। यह बिल्कुल स्वाभाविक है कि सरकारी तंत्र इस प्रक्रिया के पक्ष में होगा। सब कहेंगे कि हमारे पास बेहतरीन तरीके से लिखा हुआ संविधान है लेकिन मैं कहूंगा कि देश का संविधान इस तरह से लिखा गया है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को लूटा जा सके। राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी. डी. सतीशन सहित कई लोगों ने चेरियन के इस बयान की आलोचना की थी।

यह भी पढ़े: Delhi CM Arvind Kejriwal: विधानसभा में गरजे मुख्यमंत्री केजरीवाल, सुनाया दीवार फिल्म का डायलॉग – ‘हमारे पास केजरीवाल है’

कौन हैं चेरियन

अलाप्पुझा जिले के चेंगन्नूर विधानसभा क्षेत्र से दो बार के विधायक हैं। चेरियन केरल की पी विजयन सरकार में संस्कृति और मछली पालन विभाग के मंत्री थे। उन्होंने दक्षिणी जिले के मल्लापल्ली में हाल ही में आयोजित एक राजनीतिक कार्यक्रम में यह बयान दिया। मंगलवार को क्षेत्रीय टेलीविजन चैनलों के इस भाषण को प्रसारित करने के बाद यह मुद्दा गरमा गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related