Home देश & राज्य Kerala Politics: Congress को लगा दक्षिण में बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी नेता...

Kerala Politics: Congress को लगा दक्षिण में बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी नेता AK Antony के बेटे ने थामा BJP का दामन

0

Kerala Politics: आज गुरुवार 6 अप्रैल 2023 कांग्रेस को दक्षिण में एक और बड़ा राजनीतिक झटका लगा है। जब कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी के बेटे और केरल कांग्रेस इकाई के सोशल मीडिया टीम के पूर्व संयोजक अनिल एंटनी ने भाजपा में शामिल होकर सदस्यता ग्रहण कर ली। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ केरल भाजपा के अध्यक्ष के सुरेंद्रन मौजूद थे। उन्होंने जनवरी में पीएम पर बीबीसी की मोदी को लेकर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री विवाद के चलते कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। तब उन्होंने अपनी पार्टी लाइन से हटकर इस डॉक्यूमेंट्री का विरोध करते हुए अलग बयान दिया था।

जानें भाजपा जुड़ने की बताई ये वजह

भाजपा से ज्वाइन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए अनिल एंटनी ने कहा कि एक भारतीय युवा होने के नाते मुझे ऐसा महसूस हुआ कि यह मेरी जिम्मेदारी और कर्तव्य है कि मैं पीएम मोदी के देश को विकसित बनाने के विजन में अगले 25 सालों के लिए तय किए गए लक्ष्यों में अपना योगदान दे सकूं। कांग्रेस में कई लोग सोचते हैं कि उनका धर्म एक परिवार के लिए काम करना है। लेकिन मेरा धर्म ऐसा नहीं है। मेरा धर्म इस देश के लिए काम करना है।

इसे भी पढ़ेंःNCERT बदलाव पर राष्ट्रपिता के परपोते Tushar Gandhi ने साधा निशाना, बोले-‘गांधी की विरासत पर

पीयूष गोयल बोले

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अनिल एंटनी का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि मैं अनिल एंटनी की साख से बहुत प्रभावित हुआ, जो कि बिल्कुल पीएम मोदी के विचारों के ही समान है। अनिल एंटनी एक बहुमुखी, बहुआयामी प्रतिभा के धनी हैं।

जानें क्या थी कांग्रेस छोड़ने की वजह

बता दें पीएम मोदी डॉक्यूमेंट्री विवाद में अपने एक ट्वीट के चलते ही कांग्रेस पार्टी के निशाने पर आ गए थे। जिसकी वजह से उन्होंने कांग्रेस को ही छोड़ दिया था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि ‘बीबीसी यूके सरकार का प्रायोजित चैनल है और इसका इतिहास भारत को लेकर पूर्वाग्रह का रहा है। बीबीसी और ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री जैक स्ट्रॉ के विचारों को भारतीय संस्थानों के विचार से अधिक महत्व देना खतरनाक चलन है।’ उन्होंने आगे लिखा कि वो जैक स्ट्रॉ ही थे जिसने इराक युद्ध की भूमिका बनाई थी, जिसके बाद अमेरिका ने इराक पर हमला बोल दिया था।

इसे भी पढ़ेंःKarnataka Election 2023 के लिए Congress ने 42 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, पूर्व CM सिद्धारमैया की क्यों बदली सीट

Exit mobile version