Home देश & राज्य CM Shivraj ने बालाघाट में पुलिस के जवानों को किया सम्मानित, आउट...

CM Shivraj ने बालाघाट में पुलिस के जवानों को किया सम्मानित, आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देकर की तारीफ

0

CM Shivraj: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार को बालाघाट पहुंचे। बालघाट में उन्होंने 55 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया और जवानों के कंधे पर रैंक का तमगा लगाया। मुख्यमंत्री के द्वारा इन सभी जवानों को अच्छी तरफ से सम्मानित भी किया गया। सीएम शिवराज ने इन जवानों के प्रोत्साहन में जमकर कसीदें पढ़ें। इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह के अलावा डीजीपी सुधीर सक्सेना और विधायक गौरीशंकर बिसेन मौजूद रहें। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि ” मैं इस देश के वीर जवानों सलाम करता हूं, आज मेरे लिए यह गर्व की बात है कि मैं इन वीर सपूतों को सम्मानित कर रहा हूं।”

नक्सली उन्मूलन अभियान की हुई थी शुरुआत

बालघाट मध्य प्रदेश का नक्सली प्रभावी क्षेत्र माना जाता है। ऐसे में इस क्षेत्र को नक्सली विहीन करने के लिए सीएम शिवराज सिंह ने साल 2022 में नक्सली उन्मूलन अभियान की यहीं से शुरुआत की थी। मध्य प्रदेश की स्पेशल पुलिस फोर्स ने एक साल के अंदर ही इस क्षेत्र को नक्सली विहीन कर दिया। इस नक्सली क्षेत्र के सर्च ऑपरेशन के दौरान स्पेशल पुलिस फ़ोर्स को कई तरह के अत्याधुनिक हथियार भी मिलें थे।

ये भी पढ़ेः धीरेंद्र शास्त्री के गुरु रामभद्राचार्य की भविष्यवाणी का वीडियो हुआ वायरल, PM Modi के बारे में कही ये बड़ी बात

दुर्दांत नक्सली का पुलिस ने किया था एनकाउंटर

साल 2022 में मध्य प्रदेश की पुलिस ने कई दुर्दात अपराधियों का एनकाउंटर किया था। इस एनकाउंटर में गाढ़ी थाना क्षेत्र के आतंकी पालगुडेम और राजेश उर्फ नंदा वंजाम को भी पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान मार गिराया था। इन आतंकियों का दहशत आज भी काफी दूर तक था। ऐसे में पुलिस फोर्स के लिए यह बहुत बड़ी कामियाबी थी। वहीं सीएम शिवराज सिंह ने इन पुलिस के लोगों की जमकर तारीफ भी की। सीएम ने कहा कि आज पुलिस की वजह से ही मध्य प्रदेश से क्राइम खत्म हो पाया है।

ये भी पढ़ेः CM Shivraj पर जीतू पटवारी ने बड़ा सियासी हमला करते हुए कहा- ‘4 लाख करोड़ के कर्ज से MP को बनाया बेरोजगार प्रदेश’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version