Homeदेश & राज्यमध्य प्रदेशIndore News: मध्य प्रदेश सरकार ने इंदौर शहर के लोगो को दी...

Indore News: मध्य प्रदेश सरकार ने इंदौर शहर के लोगो को दी बड़ी सौग़ात, राज्य में बनाया जायेगा इंटरनेशनल लेवल का स्विमिंग पूल

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में बहुत जल्द अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्विमिंग पूल बनाया जा रहा है। जिसकी पूरा कैंपस सीसीटीवी से लैस होगा।

मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर में अब स्विमिंग के शौकीन लोगों को बहुत जल्द ही शहर मे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्विमिंग पुल की सौगात मिलने वाली है। शहर के पीपल्याहाना (वर्ल्ड कप चौराहे) के पास बन रहे इस स्विमिंग पूल का निर्माण कार्य बड़ी तेजी से जारी है। कोरोना काल के चलते कार्य में देरी हुई थी। लेकिन अब कहा जा रहा है कि ये स्विमिंग पूल दीवाली तक पूरी तरह तैयार हो जाएगा।

दीवाली तक तैयार होगा स्विमिंग पुल

शहर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्विमिंग पूल का निर्माण किया जा रहा है। इस पूल में फिलहाल टाइल्स ओर लाइट लगाने का काम चल रहा है जो कि अपने अंतिम चरण में है। लगभग दिवाली से पहले ये पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा। जिसके बाद स्विमिंग करने के शौकीन लोग यहां आकर स्विंमिंग करने का आनंद ले सकेंगे।

देर रात तक स्विमिंग कर पाएंगे लोग

इसकी जानकारी देते एक अधिकारी ने बताया कि, स्विमिंग प्रेमियों के लिए बहुत जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर का पूल बनकर तैयार होने वाला है और इसकी खासियत ये होंगी कि, स्विमिंग प्रेमी यहां देर रात तक स्विमिंग कर पाएंगे। इसके साथ ही इस पूरे कैम्पस में दूधिया लाइटे लगाई जा रही है। जिसकी उसकी सुंदरता मे चार चांद लगा जाएंगे। इसके अलावा कैंपस सी.सी.टी.वी. केमरों से लैस होगा। कैंपस की निगरानी के लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जहां से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी। साथ ही लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यहां ट्रैनर भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की पीवी सिंधु का जलवा जारी, मलेशिया की शटलर को हरा कर सेमीफाइनल में मारी एंट्री

प्रतिभा को मिलेगी पहचान

गौरतलब है कि इस राष्ट्रीय स्तर के स्विमिंग पूल के बन कर तैयार होने के बाद जहां कई लोग इसका लुत्फ़ उठा सकेंगे। तो वहीं इससे हमारे प्रदेश की प्रतिभा भी निखर कर सामने आएगी। जोकि राज्य स्तरीय गेम्स हो या फिर नेशनल गेम्स में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे। तो कई प्रतिभागी ओलम्पिक गेम्स में देश का प्रचम लहराएंगे।

ये भी पढ़ें:  INDW vs ENGW: स्मृति मंधाना के ताबड़तोड़ अर्धशतक के बदौलत भारत ने इंग्लैंड को दिया 165 रनों का लक्ष्य, दांव पर है सोना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

- Advertisement -
Exit mobile version