Jabalpur Hospital Fire: जबलपुर अग्निकांड के बाद सरकार ने समिति का किया गठन, हादसे के कारणों का लगाया जाएगा पता

Jabalpur Hospital Fire

Jabalpur Hospital Fire: मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) शहर में सोमवार को न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल (New Life Multispecialty Hospital) में आग लग गई थी। बताया जा रहा है कि इस भयावह अग्निकांड में बड़ा मोड़ सामने आया है। वहीं, इस कांड में आठ लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। मरने वालों में अस्पताल के 3 स्टॉफ के लोग भी शामिल है।

सरकार ने गठित की 4 सदस्यीय समिति

ऐसे में प्रदेश सरकार ने अब इस अग्निकांड की जांच के लिए कमिश्नर बी. चंद्रशेखर की अगुवाई में 4 सदस्यीय समिति का गठन किया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस समिति में संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाए संजय मिश्रा, नगर तथा ग्राम निवेश के संयुक्त संचालक आरके सिंह और अधीक्षण यंत्री विद्युत सुरक्षा अरविंद बोहरे होंगे. यह समिति एक माह में अपनी रिपोर्ट देगी।

ये भी पढ़ें: Jabalpur Hospital Fire: जबलपुर के निजी अस्पताल में भीषण आग से मचा हड़कंप, अब तक 10 लोगों की मौत

समिति करेगी इन मुद्दों की जांच

मालूम हो कि सरकार के द्वारा गठित ये समिति अस्पताल में आग से सुरक्षा को लेकर तय किए गए सुरक्षा मानक, इस भयावह अग्निकांड के कारण, अस्पताल में आग से बचने के सुरक्षा उपकरणों की जांच, इलेक्ट्रिकल सेफ्टी के साथ-साथ नगर पालिका अधिनियमों के तहत भवन निर्माण और अस्पताल की वैधता की जांच करेगी।

मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

इससे इतर, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर अस्पताल अग्निकांड में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। गौरतलब है कि अग्निकांड के वक्त अस्पताल में कितने लोग अंदर थे, इसकी भी उचित जानकारी नहीं मिल पा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अग्निकांड में आधा दर्जन लोग झुलस गए थे। इनमें से एक मृत महिला की अभी तक शिनाख्त भी नहीं हो पाई है। भीषण अग्निकांड के समय अस्पताल में भारी अफरा-तफरी का माहौल था, तो वहीं, दमकल विभाग को भी भड़कती आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें: IRCTC Packages: मात्र 10000 रुपये में घूमें ये ऐतिहासिक जगहें, IRCTC ने पेश किया दमदार टूर पैकेज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.