- विज्ञापन -

Latest Posts

Madhya Pradesh: सीएम शिवराज 313 ब्लॉक में तैनात करेंगे अपने जासूस, इन कामों पर रखी जाएगी कड़ी नजर

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में 2023 के विधान सभा चुनावों को नजर में रखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बीजेपी के युवा मोर्चा प्रदेश से हर एक ब्लॉक में 15-15 युवाओं की तैनाती करने को कहा है। सीएम शिवराज को सरकारी तंत्र के बावजूद अलग से अपने जासूसी नेटवर्क की जरूरत आन पड़ी है। जिसके लिए उन्होंने न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता भी तय की है। सीएम शिवराज ने इस पर कहा है कि “ये युवा मेरे जासूस होंगे जो प्रदेश के 313 ब्लॉक में चल रही सरकारी योजनाओं की निगरानी करेंगे और उनमें जहां भी खामियां या गड़बड़ी होगी उसकी सुचना मुझे देंगे।”

313 ब्लॉक में तैनात होंगे जासूस

सीएम शिवराज सिंह चौहान जिस जासूसी तंत्र का इजाद कर रहे हैं उसकी घोषणा उन्होंने भोपाल में की थी। उन्होंने बीजेपी युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कहा है कि युवा मोर्चा प्रदेश के हर एक ब्लॉक में 15-15 युवाओं की तैनाती करे, जो मुझे राज्य में चल रहे काम की जानकारी दें। जो प्रदेश के 313 ब्लॉक में चल रही सरकारी योजनाओं की निगरानी करेंगे. व्यवस्था में जहां भी खामियां या गड़बड़ी दिखें, उसकी जानकारी तुरंत देंगे।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: फीफा विश्व कप से आए हैरान करने वाले दृश्य, पहले मैच के बाद कचरा उठाते दिखे जापानी प्रशंसक, देखें Video

न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता युवा कम से कम 12वीं पास हों और ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट हो तो और अच्छा। उन्होंने ये भी कहा कि जो सरकार की योजनाओं को घर-घर तक ले जाएं और लाभांवित होने वाले व्यक्तियों से संपर्क करें। सरकारी योजनाओं का लाभ सही लोगों तक पहुंचे, इसकी रूपरेखा तैयार करें।

ये भी पढ़ेंSatyendar Jain Case: CM केजरीवाल ने देश के गृह मंत्री पर किया बड़ा हमला, कहा- ‘अमित शाह को मिलता था जेल में VIP ट्रीटमेंट’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल