Home देश & राज्य MP Election 2023: चुनाव से पहले बदले रहे सियासत के समीकरण, CM...

MP Election 2023: चुनाव से पहले बदले रहे सियासत के समीकरण, CM शिवराज के इस करीबी विधायक को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा

MP Elections 2023: कैबिनेट का दर्जा मिलने के बाद रामपाल सिंह को नेताओं की बधाइयां मिलनी शुरू हो गई। रामपाल सिंह को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का काफी करीबी माना जाता है। बताया जा रहा है की इस कदम से BJP रायसेन जिले के समीकरण को बदलना चाहती है।

0
MLA Rampal Singh
MLA Rampal Singh

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए हलचल तेज हो गई है। चुनाव से पहले लगातार समीकरण बदलने की कोशिश की जा रही है। बात अगर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी BJP की करें, तो पार्टी चुनाव से पहले कोई मौका नहीं गंवाना चाहती।

लोगों के लिए तरह-तरह की योजनाएं लॉन्च की जा रही हैं, ताकि उन्हें लुभाया जा सके। ऐसा कहना गलत नहीं होगी की विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) से पहले BJP अपना वोट बैंक तैयार रही है।

CM के करीबी विधायक को बड़ी जिम्मेदारी

इसी बीच पार्टी के वफादारों और मेहतनी नेताओं को भी उनका इनाम दिया जा रहा है। इसी कड़ी में पार्टी के एक बड़े नेता और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के करीबी विधायक को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है।

चुनाव से मात्र तीन महीने पहले पूर्व मंत्री और विधायक रामपाल सिंह को राज्य स्तरीय दीनदयाल अंत्योदय कार्यक्रम समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इस संबंध में सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के मुताबिक, उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है।

चुनाव से पहले समीकरण बदलने में जुटी BJP

BJP का यह कदम रायसेन जिले के समीकरण बदलने को ओर भी इशारा कर रहा है। बताया जाता है की रामपाल सिंह की इस क्षेत्र में अच्छी पकड़ है। इतना ही नहीं BJP नाराज चल रहे नेताओं की नाराजगी को भी दूर करना चाहती है।

वैसे तो रामपाल सिंह को CM शिवराज का काफी करीबी माना जाता है। लेकिन, 2020 में सत्ता परिवर्तन के बाद पूर्व मंत्री रामपाल सिंह को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल पाई थी। बताया जाता है की तब वह इस बात से काफी नाराज हुए थे। लेकिन, BJP ने अब उनकी नाराजगी दूर करते हुए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version