Home देश & राज्य मध्य प्रदेश BJP ने MP में इन दिग्गज नेताओं के काटे टिकट, क्या फिर...

BJP ने MP में इन दिग्गज नेताओं के काटे टिकट, क्या फिर उठेंगे बगावती के सुर; जानें राज्य का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की एक सूची जारी करते हुए कई विधायकों व मंत्रियों के टिकट काटे हैं।

0
mp Assembly Election 2023
mp Assembly Election 2023

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इसके तहत कई दिग्गज नेताओं के टिकट काटे गए हैं। टिकट कटने वालों में 3 मंत्री व 29 विधायकों के नाम शामिल हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि क्या राज्य में एक बार फिर बगावत के सुर देखने को मिल सकते हैं। बता दें कि भाजपा ने अपनी लिस्ट के 92 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। टिकट कटने वालों मे मंत्री ओपीएस भदौरिया व मंत्री गौरी सिंह बिसेन के नाम शामिल हैं। वहीं शिवपुरी से विधायक व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने पहले ही चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। उनकी जगह भाजपा ने देवेन्द्र कुमार जैन को प्रत्याशी बनाया है।

इन दिग्गजों के टिकट कटे

भाजपा ने सबको चौंकाते हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की अपनी लिस्ट जारी कर दी है। इ़सके तहत अब तक कुल 228 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो गया है। वहीं भाजपा ने इसके साथ ही कई दिग्गजों के टिकट भी काटे हैं। इसमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय का नाम भी है। भाजपा ने उनकी जगह इंदौर-3 से राकेश गोलू शुक्ल को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया का टिकट काटकर शिवपुरी से देवेंद्र कुमार जैन को उम्मीदवार बनाया गया है। हालाकि यशोधरा राजे सिंधिया ने पहले ही स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। वहीं भाजपा ने भोपाल दक्षिण पश्चिम विधानसभा से पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता का भी टिकट काट दिया है और उनकी जगह भगवान दास सबनानी को उम्मीदवार बनाया गया है। बालाघाट विधानसभा क्षेत्र से गौरीशंकर बिसेन का टिकट काटकर उनकी बेटी मौसम बिसेन को प्रत्याशी बनाया गया है।

इन मंत्रियों पर जताया भरोसा

भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करते हुए कई मंत्रियों पर भरोसा जताया है। इसमें डा.अंबेडकर नगर (महू) से उषा ठाकुर, अमरपाटन से राम खिलावन पटेल, बमोरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया, मुंगावली से बृजेन्द्र सिंह यादव, शुजालपुर से इन्दर सिंह परमार और पोहरी से सुरेश रथखेड़ा पर भरोसा जताया गया है। वहीं पूर्व मंत्रियों में माया सिंह को ग्वालियर पूर्व, सूर्य प्रकाश मीणा को शमशाबाद, अर्चना चिटनिस को बुरहानपुर, महेंद्र हार्डिया को इंदौर-5 सीट और जयंत मलैया को दमोह से उतारा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version