Home देश & राज्य मध्य प्रदेश MP Election 2023: मध्य प्रदेश BJP का आरोप- कार्यकर्ताओं को परेशान कर...

MP Election 2023: मध्य प्रदेश BJP का आरोप- कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे अधिकारी, चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

MP elections 2023: बीजेपी ने कहा है कि दो पहिया वाहनों और निजी घरों पर पार्टी के झंडे या पार्टी का निशान कमल लगाना आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। बीजेपी ने CEO से सोमवार को संपर्क किया है।

0
MP Election
MP Election

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में इन दिनों चुनावी सरगर्मियां चरम पर हैं। इस बीच बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी से संपर्क कर आरोप लगाया है कि जिला लेवल के कुछ अधिकारी जानबूझ कर बीजेपी कार्यकर्ताओं की गाड़ी से पार्टी के झंडे और निशान हटा रहे हैं। BJP का आरोप है कि ऐसा करके उनके कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है।

BJP प्रतिनिधिमंडल ने कहा है कि दो पहिया वाहनों और निजी घरों पर पार्टी के झंडे या पार्टी का निशान कमल लगाना आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। इसी के साथ बीजेपी ने चुनाव अधिकारी से इस संबंध में दिशा-निर्देश देने की भी मांग की है।

चुनाव आयोग ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

वहीं, वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने दावा किया है कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीजेपी की मांग मानने के लिए राजी हो गए हैं और इसी के साथ उन्होंने कहा है कि जल्द ही एक सर्कुलर जारी किया जाएगा और इस मामले को संबंधित अधिकारी के सामने उठाया जाएगा। बता दें कि भूपेंद्र यादव मध्य प्रदेश चुनाव के दौरान बीजेपी के इंचार्ज भी हैं। उनके नेतृत्व में ही प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

‘कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे अधिकारी’

केंद्रीय मंत्री ने पत्रकारों से कहा, “हमने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा है और मांग की है कि अधिकारियों को यह निर्देश दिया जाए कि वो पार्टी के झंडे और निशान दो-पहिया वाहनों और लोगों के घरों से ना हटाएं। पार्टी का झंडा लगाना या चिन्ह लगाना आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। कुछ अधिकारियों ने जानबूझ कर पार्टी के चिन्ह को हटाया है। कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है, जो सही नहीं है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version