Home देश & राज्य Ujjain News: नेपाल के PM प्रचंड ने किए महाकाल के दर्शन, गर्भगृह...

Ujjain News: नेपाल के PM प्रचंड ने किए महाकाल के दर्शन, गर्भगृह में की पूजा, भगवान को अर्पित की नेपाली ‘रुद्राक्ष’ की माला

0
Dahal sing prachand mahakal ujjain
Dahal sing prachand mahakal ujjain

Ujjain News: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल प्रचंड ने आज (शुक्रवार, 2 जून) अपने परिवार के साथ उज्जैन में भगवान महाकाल के दर्शन किए। सुबह करीब 11 बजे प्रचंड विशेष विमान से इंदौर पहुंचे। जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व जनप्रतिनिधियों ने उनकी अगवानी की। प्रचंड ने CM शिवराज से कहा कि आपसे मिलकर लग ही नहीं रहा है हम पहली बार मिल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने इंदौर के स्पेशल पोहे भी खाए।

नेपाली ‘रुद्राक्ष’ की माला चढ़ाई

इसके बाद दोपहर 12.45 बजे प्रचंड उज्जैन पहुंचे। जहां उन्होंने महाकाल के दर्शन किए। महाकाल मंदिर के गर्भगृह में पूजन के दौरान प्रचंड ने 100 रुद्राक्षों की माला भेंट की। रुद्राक्ष की यह माला नेपाल में बनी है। उन्होंने मंदीर में 51 हजार रुपए भी चढ़ाए। इससे पहले उन्होंने महाकाल लोक देखा। ई-कार्ट से मंदिर पहुंचे। महानिर्वाणी अखाड़े में धोती-सोला पहनकर गर्भगृह में प्रवेश किया। इस दौरान उनके परिवार के कई सदस्य और नेपाल के मंत्री भी मौजूद थे।

भारत-नेपाल के अच्छे संबंधों के लिए मांगी दुआ

मंदिर के पुजारी आशीष ने बताया कि PM ‘प्रचंड’ ने नेपाल से लाए रुद्राक्ष भगवान महाकाल को अर्पित किए। उन्होंने भारत और नेपाल के अच्छे संबंधों तथा नेपाल की जनता की सुख समृद्धि के लिए भगवान महाकाल की पूजा अर्चना की। नेपाल के प्रधानमंत्री को पूजा अर्चना शासकीय पुजारी घनश्याम गुरु ने करवाई, जिन्होंने PM मोदी की महाकालेश्वर मंदिर में पूजा करवाई थी।

रुद्राक्ष भेंट करने से पूरी होती है मनोकामना

पंडित आशीष पुजारी ने बताया कि भगवान शिव को सबसे अधिक प्रिय रुद्राक्ष फल है। रुद्राक्ष बड़ी मात्रा में नेपाल में पाए जाते हैं। पंडित आशीष पुजारी के मुताबिक भगवान शिव को रुद्राक्ष अर्पित करने से सारी मनोकामना पूर्ण होती है और पूजा भी सफल मानी जाती है।

ये भी पढ़ें: Maharashtra News: दिल्ली साक्षी कांड के बाद मुम्बई में लड़की की खौफनाक हत्या, डमरु और त्रिशूल खींच रहा लोगों का ध्यान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version