Home देश & राज्य PM Modi ने दी MP को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात,...

PM Modi ने दी MP को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात, रोड शो किया रद्द, जानें संबोधन में क्या कही बड़ी बात ?

0

PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी आज मध्य प्रदेश को उसकी पहली वंदे भारत ट्रेन का तोहफा दे दिया। यह देश की 11 वीं वंदे भारत ट्रेन है। जिसको पीएम मोदी ने भोपाल के रानी कमलापति रलवे स्टेशन से देश की राजधानी के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के बीच चलाने के लिए हरी झंडी दिखाई। इस ट्रेन को झांसी, ग्वालियर और आगरा में 2 मिनट हॉल्ट दिया गया है। आधिकारिक रूप से 3 अपैल 2023 से सेवा शुरू की जाएगी। इंदौर हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि जो लोग असमय हमें छोड़ गए, उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।  इससे पहले पीएम मोदी की कुशाभाऊ ठाकरे सभागार से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन तक एक रोड शो करने की तैयारियां की गईं थीं। लेकिन इंदौर हादसे को लेकर इस रोड शो को रद्द करने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने आज एमपी की राजधानी भोपाल में तीन दिन चली रक्षा मंत्रालय की कंबाइंड कमांडर कॉंफ्रेंस के अंतिम दिन को भी आज संबोधित किया। लेकिन नौसेना प्रमुख के कोविड पॉजिटिव हो जाने के कारण उन्होंने इस बैठक में भाग नहीं लिया।

जानें क्या कहा पीएम ने अपने संबोधन में

पीएम मोदी ने इंदौर मंदिर हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों को अपनी श्रद्धांजलि दी। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि देश में हो रहे विकास के कामों के बीच कुछ लोग 2014 के बाद मेरी छवि को धूमिल करने की ठानकर बैठे हैं। खुद तो मोर्चा संभाले ही हैं और भी कई लोगों को सुपारी दे रखी है। जो देश के अंदर से लेकर देश के बाहर भी बैठे हुए अपना काम कर रहे हैं। आज जब हर भारतीय मोदी का सुरक्षा कवच है तब इन लोगों ने संकल्प लिया है कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी।

एमपी को मिलेगी पहली वंदे भारत

बता दें एमपी में इस साल विधानसभा चुनाव 2023 होने वाले हैं। इसके मद्देनजर सभी पार्टियां तरह-तरह की रणनीतियों को धार देने में व्यस्त हो गईं हैं। इस चुनावी साल में प्रदेश को केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात आज दे दी। पीएम मोदी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से भोपाल-नई दिल्ली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दी। यह ट्रेन आधुनिक सुविधाओं से लैस पूरी तरह स्वदेशी तकनीक पर आधारित है। यह देश की 11 वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। मोदी सरकार की ऐसी 400 वंदे भारत ट्रेनें पूरे भारत में चलाने की योजना है। पहली वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत 2019 में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चलाई गई थी।

ये भी पढे़ं: बिहार-बंगाल के बाद Jharkhand तक पहुंची हिंसा की आग, जुलूस पर हुई जमकर पत्थरबाज

जानें क्या हैं रोड शो रद्द होने की वजह

आज भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने से पहले पीएम मोदी के एक बड़े रोड शो करने की भाजपा ने तैयारी की थी। भाजपा नेता और कार्यकर्ता जगह-जगह पीएम का भव्य स्वागत करने वाले थे। लेकिन इंदौर मंदिर हादसे में 36 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो जाने के कारण एमपी में शोक के माहौल देखते हुए, इस रोड को रद्द कर दिया गया। बता दें एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ इस हादसे के घायलों का अस्पताल पहुंचकर उनके उपचार की जानकारी ली। इसके साथ ही हादसे में मरने वालों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की।

ये भी पढे़ं:Indore Incident: अब तक निकाले गए 34 लोगों के शव, 18 घायल और कई लापता, सर्च

Exit mobile version