शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमख़ास खबरेंIAF Plane Crash: सुखोई और मिराज फाइटर विमान की आपस में हुई...

IAF Plane Crash: सुखोई और मिराज फाइटर विमान की आपस में हुई खतरनाक भिड़ंत, 1 की मौत 2 घायल

Date:

Related stories

IAF Plane Crash: मध्य प्रदेश में दो फाइटर विमान सुखोई और मिराज आपस में टकरा गए हैं। ये घटना मध्य प्रदेश के मुरैना में घटि है। जिसमें सुखोई-30 MKI और एक मिराज-2000 लड़ाकू विमान आपस में टकराने से क्रैश  हो गए हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः PM Narendra Modi को ब्रिटिश सांसद ने कहा ‘विश्व का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति’, डॉक्यूमेंट्री विवाद को शांत करना है ब्रिटेन की मंशा !

कैसे हुआ हादसा?

दोनों एयरक्राफ्ट्स ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी। इसी दौरान दोनों आपस में टकरा गए और ये हादसा हो गया। इस घटना की सूचना मिलते ही वायुसेना और जिला प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच में जुट गए हैं।भारतीय वायुसेना ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही इस हादसे के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है।

हादसे में 1 की मौत 2 घायल

खबरों की मानें तो सुखोई-30 में दो और मिराज 2000 में एक पायलट सवार था। फिलहाल अभी तक किसी के हताहत होने की कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आ सकी है। लेकिन ऐसी खबर चल रही है किस इस हादसे में 1 की मौत और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। विमान हादसा पहाड़गढ़ से करीब पांच किमी दूरी निरार रोड पर मड़वाली माता के पास हुआ है। इस हादसे के दौरान काफी तेज आवाज आयी थी। जिसे सुनकर लोग हादसे की जगह पहुंचे, जहां पर उन्होंने देखा कि, विमान में काफी आग लगी हुई है।

ये भी पढ़ेंः एशिया के सबसे अमीर Gautam Adani पर Hindenburg Research ने फोड़ा धोखाधड़ी का बम, जानें क्या है पूरा मामला

 देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories