Maharashtra News: महाराष्ट्र में एक बार फिर टला मंत्रिमंडल का विस्तार, सामने आई ये बड़ी वजह

Maharashtra News

Maharashtra News: महाराष्ट्र की राजनीति अभी भी स्थिर नहीं हुई है। दरअसल, महाराष्ट्र में सरकार पलटने के बाद से अब तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) 5 अगस्त को अपनी सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाले थे लेकिन फिलहाल मंत्रिमंडल का विस्तार टल गया। महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार टलने से अब मंत्रियों और राज्य मंत्रियों का कार्यभार सचिवों को सौंपा गया है।

मुख्य सचिव ने दिए आदेश

वहीं, प्रदेश में कोई भी मंत्री न होने की वजह से कई विभागों के जरूरी काम अटक गए हैं। ऐसे में इसका सीधा असर प्रदेश के विकास कार्यों पर पड़ रहा है, जो एकमद ठप हो गए हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र की नई सरकार बने हुए एक महीने से अधिक का वक्त हो गया है लेकिन मंत्रिमंडल का विस्तार न होने के चलते कई महत्वपूर्ण कार्य लंबित पड़े है। महाराष्ट्र के कई जरूरी फैसलों को गृह सचिव की देखरेख में लिया जा रहा है। इस संबंध में राज्य के  द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Amit Shah On Congress Protest: काले कपड़ों में प्रदर्शन पर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, राम जन्मभूमि का जिक्र कर कही ये बात

मुख्यमंत्री की तबीयत ठीक नहीं

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बीते कुछ वक्त से लगातार राजनीतिक कार्यक्रम कर रहे थे। ऐसे में शिंदे का स्वास्थ्य कुछ ठीक नहीं है। इस वजह से डॉक्टरों ने उन्हें कुछ दिन आराम करने की सलाह दी है। आपको बता दें कि मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर अभी तक महाराष्ट्र के राजभवन से किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

इस वजह से टला मंत्रिमंडल का विस्तार

मालूम हो कि महाराष्ट्र में इससे पहले भी कई बार मंत्रिमंडल का विस्तार टल चुका है। शिंदे गुट और उद्धव गुट की लड़ाई का मामला देश की शीर्ष अदालत सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। इस मामले की अगली सुनवाई 8 अगस्त हो होनी है। ऐसे में सीएम शिंदे तय नहीं कर पा रहे है कि वह मंत्रिमंडल का विस्तार करें या नहीं, क्योंकि अगर अदालत का फैसला शिंदे गुट के खिलाफ आता है तो उसके विधायकों को अयोग्य ठहराया जाता है तो ऐसे में शिंदे सरकार की काफी फजीहत हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Old Note Scheme: घर बैठे मोटा पैसा कमाने का सुनहरा अवसर, जानिए क्या करना होगा?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.