Home देश & राज्य Mallikarjun Kharge Summoned: इस बयान पर बुरे फंसे मल्लिकार्जुन खरगे, 100 करोड़...

Mallikarjun Kharge Summoned: इस बयान पर बुरे फंसे मल्लिकार्जुन खरगे, 100 करोड़ के मानहानि मामले में कोर्ट ने भेजा नोटिस

0
Mallikarjun Kharge Summoned
Mallikarjun Kharge Summoned

Mallikarjun Kharge Summoned: लगता है मानहानि के मामले अब कांग्रेस पार्टी से रिश्त बना बैठे हैं। इसिलिए पार्टी का पीछ छोड़ने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि राहुल गांधी के मानहानि मामले के बाद अब कांग्रेस पार्टी के प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) पर मानहानि की तलवार लटक गई है। मानहानि के एक मामले में पंजाब की संगरूर कोर्ट ने उन्हें समन भेजा है। ये समन कर्नाटक चुनाव के दौरान दिए गए उनके एक भाषण के लिए है। खरगे पर आरोप है की उन्होंने भाषण के दौरान एक आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

खरगे की इस टिप्पणी पर कोर्ट ने भेजा नोटिस

संघ से संबद्ध विश्व हिंदू परिषद की युवा शाखा बजरंग दल को प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की तुलना करने के मामले में खरगे को ये नोटिस भेजा गया है। संगरूर जिला अदालत ने “बजरंग दल हिंदुस्तान” नाम के संगठन के अध्यक्ष हितेश भारद्वाज की शिकायत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष को तलब किया है। याचिकाकर्ता ने कहा कि हाल ही में संपन्न कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान, कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में बजरंग दल की तुलना अलकायदा जैसे राष्ट्र-विरोधी संगठनों से की। कोर्ट ने खरगे के खिलाफ दायर 100 करोड़ रुपये के मानहानि के मामले में सम्मन भेजा।

कोर्ट ने 10 जुलाई को पेश होने को कहा

वहीं, मामले पर सीनियर डिवीजन जज रमनदीप कौर ने खरगे को 10 जुलाई को संगरूर अदालत में तलब किया है। बजरंग दल हिंदुस्तान के अध्यक्ष हितेश भारद्वाज ने ये जानकारी दी है। दरअसल, कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में बजरंग दल का नाम लेते हुए उन संगठनों पर बैन लगाने का वादा किया जो “अल्पसंख्यक समुदायों के प्रति दुश्मनी या नफरत” को बढ़ावा देते हैं। चुनाव के दौरान दिया गया एक बयान अब खरगे पर भारी पड़ता दिख रहा है।

ये भी पढ़ें: UP Police का एक और कारनामा, नशे में धुत दरोगा ने क्रिकेट खिलाड़ियों को जमकर पीटा

Exit mobile version