Homeदेश & राज्यVaishno Devi Catches Fire: वैष्णो देवी के तीर्थयात्रियों की बस हुई हादसे...

Vaishno Devi Catches Fire: वैष्णो देवी के तीर्थयात्रियों की बस हुई हादसे का शिकार, 4 लोग जले जिंदा, 24 लोग हुए घायल

Vaishno Devi Catches Fire: वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस कटरा से जम्मू जा रही थी कि अचानक उसमें आग लग गई। पुलिस ने कहा कि जम्मू में कटरा के पास एक बस में आग लगने से चार यात्रियों की मौत हो गई और कम से कम 20 से ज्यादा अन्य घायल हो गए है। मौतों की पुष्टि करते हुए, जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच में किसी विस्फोटक के इस्तेमाल की बात सामने नहीं आ सकी है।

पुलिस ने कहा कि आग के कारणों का पता लगाने के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञ तुरंत रवाना हो गए। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। इसके साथ उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की। कटरा में दुखद बस घटना में लोगों की जान जाने से बेहद दुखी हूं। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करता हूं। जिला प्रशासन को घायलों को सर्वोत्तम संभव उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।” एल-जी जम्मू-कश्मीर के कार्यालय ने भी ट्वीट किया।

ये भी पढ़ें Astro Tips: इन गलतियों के कारण व्यक्ति को कभी नहीं मिलती सफलता, ना करें गलतियां

प्रारंभिक जांच में बताया जा रहा है कि बस के इंजन वाली जगह धमाका हुआ, जिससे आग लग गई। बाद में ईंधन टंकी फटने से पूरी बस जल गई। शुक्रवार देर शाम तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई थी। श्रद्धालुओं को लेकर यह बस कडमाल स्थित शनी देवी मंदिर के पास से गुजर रही थी, इसी दौरान 3.30 बजे बस के अगले हिस्से में धमाका होने से आग लग गई। इससे पहले कि बस रुकती और लोगों को बाहर निकाला जाता, आग ने पूरी बस को चपेट में ले लिया। बस में बैठे श्रद्धालुओं में चीख-पुकार मच गई। इस दौरान कई लोग जल गए और ये हादसा हो गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -