Meerut: दिल्ली से मेरठ तक 2 चरणों में शुरू होगी मेट्रो सेवा, कम समय में तय होगा रास्ता

Meerut: यूपी के मेरठ शहर वासियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। मेरठ शहर के अंदर आवागमन आसान करने के लिए मेट्रो की सेवा जल्द ही मिलने वाली है। शहर में निर्माण कार्य काफी तेजी से किया जा रहा हैं। लोगों को आने जाने में परेशानियों को खत्म करने के लिए मेट्रो सेवा दो चरणों में बांटी जाएगी। पहले चरण की मेट्रो फरवरी 2024 में शुरू की जाएगी। इसके बाद दूसरे चरण की मेट्रो 2025 में शुरू होगी।

रैपिड रेल का डिजाइन

बता दें कि मेरठ शहर में रैपिड रेल के कॉरिडोर पर मेट्रो सेवाएं प्रदान होंगी। इसका संचालन भी वही कंपनी करेगी जिसके जिम्मे में रैपिड रेल आई हुई है। बता दें कि रैपिड रेल के डिजाइन के साथ-साथ पूरी रेल भी आ चुकी हैं। साथ ही उसका दुहाई डिपो में ट्रायल चल रहा हैं। जल्द ही मेरठ मेट्रो का डिजाइन भी सामने आएगा। रैपिड रेल की तरह मेट्रो का निर्माण गुजरात के सावली में होगा।

Also Read: Monsoon Rains in UP: प्रदेश में कम बारिश हुई सीएम योगी ने कहा- नहीं होने देंगे किसानों का नुकसान, हरसंभव मदद की जाएगी

30 मिनट का होगा सफर

बता दें कि मेरठ से दिल्ली गुड़गांव में नौकरी पेशा करने वाले लोगों के लिए यह एक अच्छी सुविधा होगी। अभी तक रैपिड ट्रेन मेरठ के मोदीनगर से दिल्ली के सराय काले खां तक 55 मिनट में पहुंच जाएगी। इसके अलावा रेपिड ट्रेन एक और राहत देने वाली हैं। बता दें कि अब मेरठ से सराय काले खां तक सिर्फ 30 मिनट का सफर तय होगा। दूसरी तरफ मेरठ से दिल्ली तक के बीच नॉनस्टॉप रैपिड ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन बेगमपुल या फिर दैनिक जागरण चौराहे से शताब्दी नगर स्टेशन से सीधे सराय काले तक या आनंद विहार तक चलाई जाएगी।

Also Read: Tips For Healthy Eyes: आंखों की थकान को दूर करने के लिए घर में रखे इन चीजों को लगाएं, मिलेंगे खूब फायदे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.