Homeख़ास खबरें15 अक्टूबर से चार्टर्ड विमानों से आने वाले विदेशी यात्रियों को जारी...

15 अक्टूबर से चार्टर्ड विमानों से आने वाले विदेशी यात्रियों को जारी होगा टूरिस्ट वीजा: गृह मंत्रालय

पिछले करीब 2 साल से कोरोना के कारण बंद पड़े पर्यटन को फिर से नई ऊर्जा मिलने वाली है। भारत 15 अक्टूबर से विदेशी पर्यटकों के लिए फिर से खुलेगा। भारत सहित पूरी दुनिया में वैसे तो उड़ाने जारी है, लेकिन टूरिज्म बिल्कुल खत्म हो गया है। लोग कोरोना काल में घर पर रहकर वायरस से अपना बचाव करने में लगे है, हालांकि अब कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है, जिसके बाद एक बार फिर व्यापार और बाजार अपनी स्पीड में लौट रहा हैं। इन सब के बीच भारत चार्टर्ड विमानों से आने वाले विदेशी पर्यटकों के लिए 15 अक्टूबर से टूरिस्ट वीजा जारी करेगा।

विदेशी पर्यटकों को 15 अक्टूबर से जारी होगा टूरिस्ट वीजा

गृह मंत्रालय ने 15 अक्टूबर 2021 से चार्टर्ड उड़ानों के माध्यम से भारत आने वाले विदेशियों के लिए नए पर्यटक वीजा देना शुरू करने का निर्णय लिया है। चार्टर्ड विमानों के अलावा अन्य उड़ानों से भारत में प्रवेश करने वाले विदेशी पर्यटक केवल 15 नवंबर, 2021 से नए पर्यटक वीजा पर ऐसा करने में सक्षम होंगे। समय-समय पर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा अधिसूचित कोविड-19 से संबंधित सभी उचित प्रोटोकॉल और मानदंडों का पालन विदेशी पर्यटकों, उन्हें भारत में लाने वाले वाहक और लैंडिंग स्टेशनों पर अन्य सभी हितधारकों द्वारा किया जाएगा।

यह भी पढ़े- स्पाइसजेट के CMD ने AIR India की बिक्री पर दिया बयान, कहा- वापस लौट आएगा निजीकरण के बाद गौरवशाली ब्रांड

आपको बता दें कि कोविड -19 महामारी के कारण विदेशियों को दिए गए सभी वीजा पिछले साल निलंबित कर दिए गए थे। महामारी के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर कई अन्य प्रतिबंध भी लगाए गए थे। अब कोविड -19 स्थिति पर विचार करने के बाद विदेशियों को भारत में प्रवेश और ठहरने के लिए पर्यटक वीजा की की अनुमति दी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img