MP Local Body Election: नगर निगम चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान – ‘कांग्रेस जीती तो हाउस टैक्स और पानी का बिल हो जाएगा आधा’

Date:

MP Local Body Election: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से कांग्रेस राजनीति में सक्रिय होती नजर आ रही है। दरअसल भोपाल नगर निगम का चुनाव होने वाला है ऐसे में आज कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि नगर निगम में कांग्रेस जीती तो हाउस टैक्स और पानी का बिल आधा हो जाएगा वहीं बीजेपी जीती तो संपत्ति कर बढ़ा देगी।

इतना ही नहीं सुरेश पचौरी ने कमलनाथ के द्वारा किए गए कार्यों की उपलब्धि भी गिनवाई। पचौरी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश भोपाल में विकास के जितने काम कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री के रूप में किए हैं, उतने काम आज तक किसी अन्य नेता ने नहीं किए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हमसे पूछते हैं कि कांग्रेस ने क्या विकास कार्य किए हैं? मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस के अलावा क्या विकास कार्य किए किसने हैं?

पचौरी ने कहा कि भोपाल में मेट्रो परियोजना लाने का श्रेय सिर्फ और सिर्फ कमलनाथ को है। उन्होंने कहा कि यह बात सिर्फ मैं नहीं कह रहा हूं, बल्कि मध्य प्रदेश के तत्कालीन शहरी विकास मंत्री स्वर्गीय बाबूलाल गौर ने भी इस बात को स्वीकार किया था। पचौरी ने कहा कि कमलनाथ जी के प्रयासों से ही कांग्रेस की केंद्र सरकार ने जवाहर लाल नेहरू शहरी नवीनीकरण योजना के अंतर्गत भोपाल के लिए 2153 करोड़ रुपए की राशि दी थी।

नर्मदा जलापूर्ति परियोजना के लिए प्रथम चरण में 306 करोड़ रुपए की राशि भी कांग्रेस सरकार ने दी। पचौरी ने याद दिलाया कि 1991 में जब कमलनाथ पर्यावरण मंत्री थे तब उन्होंने ही भोपाल तालाब और वीआईपी रोड के लिए 300 करोड़ रुपए से अधिक की राशि दी थी। किसानों को 415 करोड़ रुपए की आपदा राशि कमलनाथ जी ने आवंटित की थी।

पचौरी ने कमलनाथ के मुख्यमंत्री कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि कमलनाथ ने योजना के क्रियान्वयन के लिए निकायों को 1769.89 करोड़ रुपए दिए। सुपर मिनी स्मार्ट सिटी के लिए 50 करोड़ की बजट राशि का प्रावधान किया। नगर निगम में ट्रांसफर स्टेशन के लिए 5 करोड़ रुपए से अधिक की अतिरिक्त सहायता दी गई। स्मार्ट सिटी योजना के तहत उन 39 प्रोजेक्ट 629.99 करोड़ रुपए की लागत से पूरे किए गए कमलनाथ के 1798.8 करोड़ रुपए की लागत से 89 प्रोजेक्ट के आदेश जारी कर दिए थे।

पचौरी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने भाषणों में कह रहे हैं कि हमारे प्रत्याशी को मत देखो, मेरे चेहरे पर वोट दो। इसका मतलब है कि उन्होंने यह स्वीकार कर लिया है कि उनके प्रत्याशी किसी काम के नहीं है। यह सत्य स्वीकार करने के लिए उनका धन्यवाद।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related