- विज्ञापन -

Latest Posts

Multiplex: तीन दशक बाद घाटी में फिर से शुरू किया मल्टीप्लेक्स, आज से की स्क्रीनिंग

Multiplex: पिछले कुछ साल में कश्मीर की एक नई पिक्चर दुनिया के सामने आ रही है। इसी कड़ी में तीन दशक बाद घाटी में एक बार फिर कुछ ऐसा होने जा रहा है जिसका इंतजार लोगों को बेसब्री से था। कश्मीर में आज यहां के पहले मल्टीप्लेक्स की शुरुआत की जाएगी। कश्मीर के इस पहले मल्टीप्लेक्स में कुल 520 सीटों की क्षमता वाले तीन फिल्म थिएटर होंगे। स्थानीय व्यंजनों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से परिसर में एक ‘फूड कोर्ट’ भी लगाया गया है। आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की विशेष स्क्रीनिंग के साथ आज से यह मल्टीप्लेक्स आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन

आईनॉक्स द्वारा संचालित मल्टीप्लेक्स का निर्धारण उद्घाटन ऐसे समय किया जाएगा जब जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को पुलवामा और शॉप इन जिलों में एक-एक बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया था। इस अवसर को ऐतिहासिक करार देते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलवामा में संवाददाताओं से कहा कि हम जल्दी ही जम्मू-कश्मीर में हर जिले में ऐसे बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल बनाएंगे। आज मैं ऐसे सिनेमा हॉल पुलवामा और शॉपिंग के युवाओं को समर्पित करता हूं। अब घाटी में तीन दशक बाद सिनेमा हॉल फिर से खुल गए हैं।

Also Read: IIT: आईआईटी में नए 8 निदेशकों की नियुक्ति, शिक्षा मंत्रालय ने किया ट्वीट

नियमित शो शुरू होंगे

1990 में आतंकवादियों द्वारा धमकियों और हमलों के कारण थिएटर मालिकों ने घाटी में सिनेमा हॉल बंद कर दिए थे। जिनका संचालन अब फिर से किया गया है। अब इन सिनेमा हॉल में 30 सितंबर से ऋतिक रोशन और सैफ अली खान फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की स्क्रीनिंग के साथ यहां नियमित शो शुरू होंगे। राज्य सरकार ने घाटी में मल्टीप्लेक्स के अलावा फिल्म उद्योग से जुड़े काम को भी शामिल किया है। अब तक 500 फिल्म निर्माता कश्मीर में शूटिंग के लिए आवेदन कर चुके हैं।

Also Read: Rules To Drink Water: क्या आप भी खड़े हो कर पीते हैं पानी? आज ही बंद कीजिए नहीं तो हो सकते हैं ये नुकसान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल