शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमस्पोर्ट्सNarendra Modi Stadium नहीं है किसी 5 स्टार होटल से कम, खूबसूरत...

Narendra Modi Stadium नहीं है किसी 5 स्टार होटल से कम, खूबसूरत तस्वीरों और सुविधाओं को देख फट जाएंगी आंखें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Narendra Modi Stadium: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का मुकाबला खेला जा रहा है। अभी इन दोनों टीमों ने दो मुकाबले खेले है लेकिन अभी तक बड़ा स्कोर देखने को नहीं मिला है। टी20 सीरीज के मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने हर बार पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी की है। लेकिन न्यूजीलैंड की तरफ से कोई अच्छा रन नहीं बनाया गया। ऐसे में इस सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। आइए जानते हैं आपको नरेंद्र मोदी स्टेडियम की क्या खासियत है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम की खास बातें

गुजरात के अहमदाबाद में बना यह स्टेडियम दूर से ही देखने में काफी खूबसूरत दिखाई पड़ता है। पहले इस स्टेडियम का नाम मोटेरा रखा गया था लेकिन कुछ समय बाद इसका नाम बदलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाम पर कर दिया गया। इस स्टेडियम में पहला मैच भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच खेला गया था जिसमें भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी। आपको बता दें कि इस स्टेडियम में 1 लाख 10 हजार दर्शक बैठकर मैच का आनंद ले सकते हैं। वहीं इस स्टेडियम में तमाम तरह की आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं।

सबसे पहले अगर हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम की बात करें तो यह 63 एकड़ में फैला है, जिसमें तीन एंट्री गेट्स हैं। विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में तीन प्रैक्टिस ग्राउंड्स, क्लब हाउस, ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल और एक इनडोर क्रिकेट एकेडमी भी बनाई गई है। स्टेडियम का स्ट्रक्चर ऐसा है कि जब भी कोई खिलाड़ी बाउंड्री मारे तो स्टेडियम में बैठने वाला हर क्रिकेट प्रेमी उस बाउंड्री को देख पाए।

यह दुनिया में एकमात्र स्टेडियम है, जिसमें अभ्यास और सेंटर पिच के लिए एक ही मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है। यहां बेहतर दृश्यता और परछाई को दूर करने के लिए पूरी गोलाकर छत पर एलईडी लाइट लगी है। स्टेडियम के अंदर एक थिएटर भी है, जहां प्लेयर्स खाली समय में फिल्में देख सकते हैं।

Also Read: IND VS AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले कंगारू टीम को लगा बड़ा झटका, गेंद से कहर बरपाने वाला गेंदबाज हुआ बाहर

जानें कैसा है नरेंद्र मोदी स्टेडियम का पिच

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बल्लेबाजों का जलवा रहा है। अभी तक खेले गए टी20 मुकाबले में बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाये थे। इस पिच का सर्वोच्च स्कोर 224 रन रहा है। यहां जमकर चौकों-छक्कों की बरसात होती है। ऐसे में भारतीय टीम के बल्लेबाज 1 फरवरी को यहां जमकर रन बनाएंगे।

Also Read: U19 WOMEN’S T20 WORLD CUP FINAL: भारत की बेटियों ने लहराया तिरंगा, फाइनल मैच में 7 विकेट से इंग्लैंड को हराकर जीता वर्ल्ड कप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories