Nitin Gadkari: इंदौर में कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी का बयान, नेताओं को दूरदर्शी सोच के साथ काम करना चाहिए

Date:

Nitin Gadkari: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के नेतृत्व में लगातार देश के अलग-अलग राज्यों में सड़क परियोजनाओं की नींव रखी जा रही है। नए-नए फ्लाईओवर का भी निर्माण किया जा रहा है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में भी 2300 करोड़ रुपए की लागत वाली पांच सड़क परियोजनाओं की नींव रखी। इसके साथ ही प्रदेश में 20 फ्लाईओवर भी बनेंगे। एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि साल 2014 के बाद से अब तक सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय मध्यप्रदेश के लिए 2.5 लाख करोड़ रुपए की परियोजनाएं स्वीकृत कर चुका है। 2024 समाप्त होने के पहले ही आंकड़ा बढ़कर 400000 करोड़ रुपए पर पहुंच जाएगा।

Also Read:  Govt Jobs: सेना में निकलेगी बंपर भर्ती! संसद में बोली सरकार, दिसंबर 2023 तक सशस्त्र बलों में मिलेंगी 84 हजार से ज्यादा नौकरियां

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि देशभर के राज्यों के सड़क परिवहन निगम कभी फायदे में नहीं आ सकते हैं क्योंकि इनकी बसें महंगी डीजल से चलती है उन्होंने कहा कि मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ बोल रहा हूं कि बिजली से चलने वाली वातानुकूलित बस के यात्री टिकट डीजल से चलने वाली बस के मुकाबले 30% तक आसानी से सस्ते हो सकते।

इस दौरान नितिन गडकरी ने देश के सार्वजनिक परिवहन ढांचे में डीजल ईंधन का इस्तेमाल घटाने पर जोर दिया। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि बिजली से चलने वाली बसों के यात्री टिकट डीजल चलित बसों के मुकाबले 30 फ़ीसदी सस्ते हो सकते हैं।

परिवहन तंत्र को दूरदर्शी सोच के साथ बदलने की जरूरत : गडकरी

उन्होंने आगे बताया कि पूरे केंद्र सरकार पूरे देश में 50,000 बिजली से चलने वाली बसों की योजना पर आगे बढ़ रही है । उन्होंने कहा कि हमें देश के परिवहन तंत्र को दूरदर्शी सोच के साथ बदलने की जरूरत है ।गाड़ियों में पेट्रोल डीजल के बजाय बिजली ग्रीन हाइड्रोजन, एथेनॉल बायो सीएनजी और बायो एलएनजी जैसे इंधन को इस्तेमाल को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देना चाहिए।

Also Read: India- Maldives Relations: भारत और मालदीव के बीच हुआ बड़ा समझौता, दोनों देशों ने किए 6 समझौतों पर हस्ताक्षर

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नेताओं को 50 साल आगे का सोचना चाहिए, क्योंकि सरकारी अधिकारी हमेशा पैच वर्क करते हैं। वह केवल आज के काम के बारे में सोचते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि आने वाले दिनों में उनका तबादला हो जाएगा। इधर अधिकारियों का दावा है कि मध्य प्रदेश में शुरू होने वाली परियोजनाओं से महाराष्ट्र और दक्षिण के राज्यों से मध्यप्रदेश के सड़क संपर्क को सुधार मिलेगा रोजगार और निवेश के अवसर भी बढ़ेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related