Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा प्राधिकरण ने दलालों से बचने के लिए 48 लोगों...

Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने दलालों से बचने के लिए 48 लोगों की एंट्री पर लगाया बैन, बिना उच्च अधिकारी की इजाजत के एंट्री पर रोक

Noida News: गौतम बुद्ध नगर के नोएडा प्राधिकरण समेत ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण में दलालों का आना जाना लगातार बढ़ता जा रहा है। इसकी रोक थाम के लिए नोएडा प्राधिकरण ने एक अहम फैसला लिया है। 48 लोगों की एंट्री बैन कर प्राधिकरण ने ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है। ये 48 लोग भूलेख, औद्योगिक और नियोजन विभाग में बार बार आए थे। अब दोबारा नोएडा प्राधिकरण में एंट्री के लिए उच्च अधिकारी से इजाजत लेनी होगी। बिना उच्च अधिकारी की इजाजत के नोएडा प्राधिकरण में एंट्री निषेद होगी।

दलालों के पैंतरे होंगे नाकामयाब

नोएडा प्राधिकरण आने वाले लोगों को दलालों के पैंतरो से बचाने के लिए कदम उठाया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि कुछ लोग दलाली करने के लिए नोएडा प्राधिकरण में एक्टिव हो गए हैं। ये लोग प्राधिकरण आने वाले लोगों को निशाना बना सकते है। इसलिए लोगों को दलालों के चंगुल से बचाने के लिए फैसला लिया गया है। फिलहाल प्राधिकरण ने 48 लोगों को ब्लैक लिस्ट किया है। अब उन्हें एंट्री के लिए उच्च अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी।

Also Read: UP News: अतीक अहमद और उनके छोटे बेटे के खिलाफ प्रॉपर्टी डीलर जानू ने दर्ज की शिकायत, जानें क्या है पूरा माजरा

अब एंट्री का ये है सिस्टम

नोएडा प्राधिकरण में एंट्री डिजिटल तरीके से होती है। लोगों के बैठने के लिए एक रिसेप्शन बना हुआ है। प्राधिकरण में एंट्री से पहले पास बनवाना पड़ता है। एंट्री पास में नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज होता है। इसके अलावा कंप्यूटर पर लगे कैमरे से फोटो भी खींची जाती है। पास बनने के बाद ही एंट्री हो सकती है। प्राधिकरण कि मानें तो रोजाना लगभग 800 लोग एंट्री करते हैं। बीते कुछ दिनों से प्राधिकरण को शिकायत मिल रही थी की कुछ लोग रोज अंदर आना जाना कर रहे हैं। लिहाजा ऐसे लोगों की लिस्ट बनाई गई। लिस्ट सामने आने के बाद पता चला ये लोग महीने में 25 बार तक प्राधिकरण आए हैं। फिलहाल 48 लोगों की एंट्री बैन कर दी गई है।

Also Read: EPFO Update: EPF कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! खाते में जल्द आएंगे 40000, इस तरह से चेक करें बैलेंस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -