- विज्ञापन -

Latest Posts

Paresh Rawal: बंगालियों पर विवादित बयान के बाद परेश रावल के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए क्या है पूरा मामला

Paresh Rawal: फिल्म अभिनेता और बीजेपी नेता परेश रावल के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। बंगालियों के खिलाफ कथित अभद्र भाषा को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पश्चिम बंगाल के राज्य सचिव एमडी सलीम ने परेश रावल के खिलाफ बंगाली विरोधी टिप्पणी के चलते शिकायत दर्ज करवाई सलीम ने आरोप लगाया है कि, “परेश रावल ने भड़काऊ टिप्पणी की थी। यह दंगे भड़का सकती ।है बंगाली और अन्य समुदायों के बीच भी सद्भाव को नष्ट कर सकते हैं।”

परेश रावल के खिलाफ दर्ज किया मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परेश रावल के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153a, 153b, 504 और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गुजरात में बीजेपी के लिए प्रचार प्रसार कर रहे परेश रावल ने बंगालियों पर टिप्पणी की। उन्होंने एक भाषण में कहा था कि “गैस सिलेंडर मैन गे है लेकिन कीमतें कम हो जाएगी और लोगों को भी रोजगार मिलेगा लेकिन अगर रोहिंग्या प्रवासी और बांग्लादेशी आपके आसपास दिल्ली की तरह रहने लगे तो क्या होगा? गैस सिलेंडर का आप क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?”

Also Read: UP News: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा समेत 14 अभियुक्तों पर आरोप तय, इस दिन होगा ट्रायल

परेश रावल ने मांगी थी माफी

परेश रावल के इस बयान के बाद एमडी सलीम ने अपनी शिकायत में बताया कि “बड़ी संख्या में बंगाली राज्य की सीमा के बाहर रहते हैं। मुझे आशंका है कि परेश रावल की भद्दी टिप्पणियों के कारण उनमें से कई को पूर्वाग्रह से निशाना बनाया जाएगा और प्रभावित किया जाएगा।” बता दें कि बीते 2 दिसंबर को परेश रावल नहीं इस विषय पर अपनी राय के लिए माफी मांग ली थी। उन्होंने कहा था कि “बयान अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्या के संदर्भ में था।” परेश रावल के इस बयान को टीएमसी ने भी आड़े हाथों लेते हुए कटाक्ष किया है।

टीएमसी नेता ने किया कटाक्ष

टीएमसी के आईटी प्रमुख देवांशु भट्टाचार्य ने कहा कि “मोदी जी गैस और एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सत्ता में आई थी। क्या परेश रावल के भूल गए? जब गैस के दाम बढ़ते हैं तो इसका असर हिंदू और मुसलमान दोनों पर ही पड़ता है और यह शर्मनाक बात है कि ओ माय गॉड जैसी फिल्म बनाने वाले और धर्म के धंधे का विरोध करने की बात कहने वाले परेश रावल चुनाव के दौरान गुजरात में सिर्फ 2 वोट प्राप्त करने के लिए इस तरह की बातें कर रहे हैं।”

Also Read: Viral Video: दिल्ली की टीम में Virender Sehwag के बेटे की एंट्री, पिता की कार्बन कॉपी हैं Aryaveer

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल