Homeदेश & राज्यPlatform ticket :रेलवे का बड़ा फैसला, जनता को राहत देते हुए अब...

Platform ticket :रेलवे का बड़ा फैसला, जनता को राहत देते हुए अब 50 रुपये की टिकट की कीमत की गई 10 रुपये

मध्य रेलवे ने गुरुवार से मुंबई महानगर क्षेत्र के प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये से घटाकर 10 रुपये करने का फैसला किया है। एक अधिकारी ने बयान में कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी), दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी), ठाणे, कल्याण और पनवेल रेलवे

मध्य रेलवे ने गुरुवार से मुंबई महानगर क्षेत्र के प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये से घटाकर 10 रुपये करने का फैसला किया है। एक अधिकारी ने बयान में कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी), दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी), ठाणे, कल्याण और पनवेल रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत कम की जाएगी। ये फैसला “कोविड -19 महामारी के कारण लगाए गए प्रतिबंधों में ढील के आलोक में, सक्षम प्राधिकारी द्वारा सीएसएमटी, डीआर, एलटीटी, टीएनए, केवाईएन और पीएनवीएल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत ₹50 से ₹10 करने का लिया गया है। प्रभावी दरें 25 नवंबर यानी आज से लागू कर दी जाएंगी।

 

कोविड की वजह से बढ़ा था किराया

बता दें कि इस साल की शुरुआत में, मध्य रेलवे के मुंबई डिवीजन ने COVID-19 महामारी के बीच भीड़भाड़ को कम करने के लिए इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी थी। अब लोगों को राहत हुए निर्णय को वापस ले लिया गया है। एक बयान में यह भी कहा गया कि सभी संबंधित बुकिंग कर्मचारियों और पर्यवेक्षकों को सलाह दी जाती है कि वे परिवर्तनों को स्वीकार करें और तदनुसार कार्य करें।

यह भी पढ़े: सीबीआई की विशेष अदालत ने पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे मो. उमर के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट

एक्सप्रेस स्पेशल और हॉलिडे स्पेशल ट्रेन अब बंद

 गौरतलब है कि हाल ही में, रेल मंत्रालय ने कोविड -19 विशेष ट्रेनों को बंद करने और नियमित समय सारणी वाली ट्रेनों की संख्या, किराया और वर्गीकरण को बहाल करने का फैसला किया, जो वर्तमान में महामारी के कारण मेल / एक्सप्रेस स्पेशल और हॉलिडे स्पेशल के रूप में चल रही थी। अब सभी ट्रेनों को सामान्य श्रेणी में चलाने का फैसला लिया गया है। जिससे आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी। बता दें कि देश में कोरोना के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं। सरकार कम होती महामारी को देखते हुए लोगों को छूट दे रही है। देश में टीकाकरण अभियान भी तेजी से बढ़ रहा है। 18 से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त टीकाकरण की सुविधा सरकार दे रही है। हाल ही में देश में 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य पूरा किया था जिसकी अगुवाई देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -