Homeख़ास खबरेंPM Modi Birthday: देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के 72वे जन्म दिन...

PM Modi Birthday: देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के 72वे जन्म दिन पर कई जगह कार्यक्रम, जानें BJP कैसे मनाती है जन्मदिन

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 72 वां जन्मदिन मना रहे हैं। हर साल की तरह इस साल भी बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मानती है और कई तरह के कार्यक्रम का देश भर में आयोजन किया जाता है। इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के वन्य जीवों को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश के राष्ट्रीय उद्यान में नामीबिया से लाए गए चीतों को छोड़ेंगे और महिला स्वयं सहायता समूह के साथ बातचीत करेंगे।

पीएम मोदी शनिवार को अपने 72 वें जन्मदिन पर मध्य प्रदेश की यात्रा करेंगे और उनकी पार्टी रक्तदान, गरीबों और विकलांगों की मदद करने और स्वच्छता उपायों जैसे राष्ट्रव्यापी अभियान की शुरुआत करेगी बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने कहा है कि एक राज्य में पार्टी के पदाधिकारी कार्यक्रम के तहत 1 दिन के लिए अपनी भाषा और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए किसी अन्य राज्य को गोद लेंगे वहीं इस अवसर पर प्रधानमंत्री को मिले उपहारों की ई नीलामी शनिवार से शुरू होगी और नीलामी से मिले रुपए का उपयोग स्वच्छ गंगा अभियान नमामि गंगे के लिए किया जाएगा।

पीएम मोदी के जन्मदिन पर आयोजित किए जाएंगे यह कार्यक्रम।

पीएम मोदी कल अपने जन्मदिन के अवसर पर कूनो नेशनल पार्क में 8 चीतों को छोड़ेंगे और उसके बाद कराहल में महिला एसएचजी सदस्य और सहायता समूह की बैठक में भी हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से बताया गया है कि जंगली चीतों को नेशनल पार्क में छोड़ना भारत के वन्यजीवों और इसके आवास को पुनर्जीवित करने और विविधता लाने के उनके प्रयासों का हिस्सा है।

हर साल पीएम के जन्मदिन पर होता है खास कार्यक्रम

2021: कोरोना महामारी से निपटने के लिए 2.5 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन खुराक दी गई।

2020: देशभर में कोविड की चिंताओं के बीच बीजेपी ने लोगों की मदद के लिए सेवा कार्यक्रम पर ध्यान केंद्रित किया।

2019: प्रधानमंत्री ने गुजरात में दिन बिताया। उन्होंने पहली बार 138 . 68 मीटर की ऊंचाई तक पहुंचने वाले नर्मदा नदी बांध के ऐतिहासिक स्थल को देखने के लिए सरदार सरोवर बांध का दौरा किया।

2018: उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया। उन्होंने क स्कूल का दौरा किया और छात्रों से बातचीत की। काशी विश्वनाथ मंदिर का भी दौरा किया।

2017: प्रधानमंत्री ने गुजरात में सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन किया। उन्होंने वायुसेना के मार्शल अर्जन सिंह के परिवार से भी उनके निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए मुलाकात की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -