Homeख़ास खबरेंपीएम मोदी ने भारतीय अंतरिक्ष संघ (Indian Space Association) को किया लॉन्च

पीएम मोदी ने भारतीय अंतरिक्ष संघ (Indian Space Association) को किया लॉन्च

आज पीएम मोदी ने भारतीय अंतरिक्ष संघ (Indian Space Association) को लांच किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने सम्बोधित करते हुए कहा कि एयर इंडिया पर सरकार ने लिया बड़ा फैसला लिया है. जहां जरूरत नहीं वहां सरकारी नियंत्रण खत्म करेंगे.आज जितनी निर्णायक सरकार भारत में है, उतनी पहले कभी नहीं रही. स्पेस सेक्टर और स्पेस टेक को लेकर आज भारत में जो बड़े सुधार हो रहे हैं, वो इसी की एक कड़ी है. मैं इंडियन स्पेस एसोसिएशन – इस्पा के गठन के लिए आप सभी को एक बार फिर बधाई देता हूं, अपनी शुभकामनाएं देता हूं.”

ये भी पढ़े : एबीपी सी-वोटर सर्वे ने उड़ाई कांग्रेस की नींद, सर्वे के मुताबिक विधासभा चुनाव 2022 में बीजेपी सबसे आगे

प्रधानमंत्री ने कहा कि – जब हम स्पेस रिफ़ॉर्म्स की बात करते हैं, तो हमारी अप्रोच 4 स्तंभ पर आधारित है. पहला, प्राइवेट सेक्टर को इनोवेशन की आज़ादी, दूसरा, सरकार की इनैब्लर के रूप में भूमिका, तीसरा, भविष्य के लिए युवाओं को तैयार करना और चौथा, स्पेस सेक्टर को सामान्य मानवी की प्रगति के संसाधन के रूप में देखना.पीएम ने कहा कि – हमारा स्पेस सेक्टर, 130 करोड़ देशवासियों की प्रगति का एक बड़ा माध्यम है. हमारे लिए स्पेस सेक्टर यानी, सामान्य मानवी के लिए बेहतर मैपिंग, इमेजिंग और कनेक्टिविटी की सुविधा! हमारे लिए स्पेस सेक्टर यानी, एंटरप्रेन्योर्स के लिए शिपमेंट से लेकर डिलीवरी तक बेहतर स्पीड.

Indian Space Association: PM Modi said - Government has taken a big decision on Air India, will end government control where it is not needed

प्रधानमंत्री ने कहा कि – आत्मनिर्भर भारत अभियान सिर्फ एक विजन नहीं है बल्कि एक अच्छा विचार, एक अच्छी रणनीति और, एकीकृत आर्थिक रणनीति भी है. एक ऐसी रणनीति जो भारत के उद्यमियों, भारत के युवाओं के स्किल की क्षमताओं को बढ़ाकर, भारत को ग्लोबल मैनुफैक्चरिंग पॉवर हाउस बनाए. एक ऐसी रणनीति जो भारत के टेक्नोलॉजीकल एक्सपर्टीज को आधार बनाकर, भारत को इनोवेशन का ग्लोबल सेंटर बनाए. एक ऐसी रणनीति, जो वैश्विक विकास में बड़ी भूमिका निभाए, भारत के मानव संसाधन और टैलेंट की प्रतिष्ठा, विश्व स्तर पर बढ़ाए.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img