Homeख़ास खबरेंPM Modi: बगल में खड़े शी से PM मोदी ने न तो...

PM Modi: बगल में खड़े शी से PM मोदी ने न तो हाथ मिलाया, ना की स्माइल..चीन को दिया मुहतोड़ जवाब

PM Modi: लंबे समय के बाद आज पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग एक साथ एक मंच पर दिखे। ये मौका था शंघाई सहयोग संगठन की बैठक का। आपको बता दें, गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच 2020 की घटना के बाद ये पहला ऐसा मौक था , जब भारत और चीन के प्रमुख एक साथ एक मंच पर नजर आए लेकिन दोनों ने एक-दूसरे से बात नहीं की।

शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में पहुंचे पीएम मोदी

मंच से वायरल हो रहे फोटों में आप देख सकते हैं कि, पीएम मोदी और शी जिनपिंग अगल-बगल ही खड़े दिखे, लेकिन दोनों ने हाथ तक नहीं मिलाए और न ही मुस्कुराए। इस बैठक से पहले कई देशों के प्रतिन्धित्व करने वाले लोगों के सामने इस नजारे को सभी ने देखा।आपको बता दें, इस दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से भी कोई बात नहीं की। आपको बता दें, इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ भी शामिल हुए है।

पाक और चीन के प्रमुखों से नहीं की बात

इस समिट में पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि,” SCO के सदस्य देश वैश्विक GDP में लगभग 30 प्रतिशत का योगदान देते हैं, और विश्व की 40 प्रतिशत जनसंख्या भी SCO देशों में निवास करती है। भारत SCO सदस्यों के बीच अधिक सहयोग और आपसी विश्वास का समर्थन करता है”। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, कोरोना काल के बाद से ही दुनिया को कई सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

4 मिनट 49 सेकेंड के भाषण में दिया मुंहतोड़ जवाब

आपको बता दें, पीएम मोदी ने समरकंद में 4 मिनट 49 सेकेंड के अपने भाषण बिना किसी देश का नाम लिए उन्हें समझा दिया। इस भाषण के जरिए पीएम मोदी ने दुनिया को संदेश दिया कि, भारत बहुत ही तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, “हम भारत को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने के पर प्रगति कर रहे हैं। भारत का युवा और प्रतिभाशाली वर्कफोर्स कंपटिटीव बनाता है।

Also Read: PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री के बर्थडे से पहले चर्चा में है ’56 इंच मोदी जी थाली’, आप भी जीत सकते हैं 8.50 लाख…

भारत की अर्थव्यवस्था में इस साल 7.5 प्रतिशत की दर से बढ़ने की आशा है, जो विश्व कि बड़ी इकॉनमीज में सबसे अधिक होगी। हम प्रत्येक सेक्टर में इनोवेशन का समर्थन कर रहे हैं। आज भारत में 70 हजार स्टार्टअप हैं, जिनमें 100 से अधिक यूनिकॉर्न हैं।” इस तरह उन्होंने दुनिया के सामने भारत की ताकत रणनीति बताई। पीएम मोदी के इस भाषण की काफी तारीफ हो रही है।

Also Read: Uttar Pradesh: दलित बहनों की हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने परिवार को 25 लाख रुपए की दी आर्थिक सहायता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -