Homeदेश & राज्यकृषि कानूनों को वापस करने के बाद पीएम मोदी ने कही ये...

कृषि कानूनों को वापस करने के बाद पीएम मोदी ने कही ये बात, पढ़िए पूरा भाषण

पीएम मोदी ने साफ कर दिया है कि, अगले संसद सत्र में सरकार कृषि कानून वापस ले लेगी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, हम किसानों को समझा नहीं पाए, इसलिए कृषि कानून को वापस ले रहे हैं.

आखिरकार लंबे विरोध के बाद केंद्र सरकार ने नए कृषि कानूनों को वापस ले लिया है. तीनों कृषि कानूनों का लंबे समय से विरोध चल रहा था. ऐसे में पीएम मोदी ने साफ कर दिया है कि, अगले संसद सत्र में सरकार कृषि कानून वापस ले लेगी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, हम किसानों को समझा नहीं पाए, इसलिए कृषि कानून को वापस ले रहे हैं.

PM ने क्या कहा
राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि, “कानून वापस ले रहे हैं लेकिन इतनी पवित्र बात, पूर्ण रूप से शुद्ध, किसानों के हित की बात, हम अपने प्रयासों के बावजूद कुछ किसानों को समझा नहीं पाए. कृषि अर्थशास्त्रियों ने, वैज्ञानिकों ने, प्रगतिशील किसानों ने भी उन्हें कृषि कानूनों के महत्व को समझाने का भरपूर प्रयास किया.”

किसानों के लिए सरकार प्रतिबद्ध
पीएम मोदी ने आगे कहा, “हमारी सरकार, किसानों के कल्याण के लिए, खासकर छोटे किसानों के कल्याण के लिए, देश के कृषि जगत के हित में, देश के हित में, गांव गरीब के उज्जवल भविष्य के लिए, पूरी सत्य निष्ठा से, किसानों के प्रति समर्पण भाव से, नेक नीयत से ये कानून लेकर आई थी.”

जानिये, तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा के बाद राकेश टिकैत ने दिया क्या बयान

कृषि उत्पादन में वृद्धि हुई
पीएम मोदी ने कहा कि, “हमने अपने ग्रामीण बाजारों को मजबूत किया है. छोटे किसानों की मदद के लिए कई योजनाएं लाई गई हैं. किसानों के लिए बजट आवंटन पांच गुना बढ़ गया है. हमने सूक्ष्म सिंचाई के लिए भी धन दोगुना कर दिया है. “

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -