Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Varanasi से जारी होगी Kisan Samman Nidhi की 17वीं किस्त, जानें PM...

Varanasi से जारी होगी Kisan Samman Nidhi की 17वीं किस्त, जानें PM Modi के काशी दौरे से जुड़े सभी डिटेल

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी आज वाराणसी दौरे पर पहुंचेंगे और इस दौरान करोड़ों किसानों के खाते में सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की जाएगी।

0
PM Modi Varanasi Visit
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

PM Modi Varanasi Visit: उत्तर प्रदेश का वाराणसी शहर आज चर्चाओं में है। दरअसल पीएम नरेन्द्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान आज पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। इस दौरान वाराणसी से ही किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त भी जारी की जाएगी जिसके तहत 9.26 करोड़ किसानों को 2000 रुपये की आर्थिक मदद मिल सकेगी।

पीएम मोदी अपने वाराणसी दौरे पर ही आज बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन भी करेंगे और देर शाम दशाश्वमेध घाट पहुंच कर गंगा आरती में शामिल होंगे।

वाराणसी से जारी होगी किसान निधि की 17वीं किस्त

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर आज खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा का विषय किसानों को दी जाने वाली सम्मान निधि को लेकर है। दरअसल पीएम आज वाराणसी से ही किसान सम्मान निधि योजना के 9.26 करोड़ लाभार्थियों के खाते में सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे। इसके लिए केन्द्र सरकार की ओर से 20000 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित किया गया है।

वाराणसी में किसान सम्मान निधि वितरण का कार्यक्रम, केन्द्रीय कृषि मंत्रालय व यूपी सरकार की देख-रेख में आयोजित किया गया है। बता दें कि काशी दौरे पर ही पीएम मोदी कृषि सखी के रूप में मान्यता प्राप्त 30000 से अधिक राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़े स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र जारी करेंगे।

पीएम मोदी का काशी दौरा

पीएम मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान आज पहली काशी के दौरे पर पहुंचेंगे। प्रदानमंत्री ऑफिस की ओर से जारी किए गए सर्कुलर के हिसाब से पीएम दोपहर 3:30 बजे काशी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वाराणसी के मेहंदीगंज जाकर किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करेंगे। पीएम मोदी इसके बाद देर शाम दशाश्वमेध घाट पहुंच कर गंगा आरती में शामिल होंगे और फिर बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन कर बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे।

Exit mobile version