Homeदेश & राज्यराष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घटा प्रदूषण, फिर से खोले जाएंगे स्कूल और...

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घटा प्रदूषण, फिर से खोले जाएंगे स्कूल और कॉलेज

दिल्ली में दिवाली के बाद से प्रदूषण काबू के बाहर हो गया था, प्रदूषण को रोकने के लिए सरकार ने हर संभव प्रयास किए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आम जनता के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया था, सरकारी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की नसीहत दी गई थी।

Parents write to Delhi LG seeking reopening of schools closed due to  pollution

राजधानी दिल्ली में प्रदूषण थोड़ा छटता नजर आ रहा है यह देखते हुए सरकार ने 29 नवंबर से सभी स्कूल और कॉलेजों को फिर से खोलने का ऐलान किया है। दिल्ली में प्रदूषण में कमी आने के बाद बुधवार को दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सूचना दी कि दिल्ली में इस महीने की शुरुआत से ही बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए स्कूल-कॉलेजों को बंद किया गया था और सरकारी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की नसीहत दी गई थी।

यह भी पढ़े- पेट्रोलियम मंत्रालय ने आज बैठक में लिया बड़ा फैसला, पेट्रोल और डीजल के दाम में हो सकती है कटौती

Gopal Rai to review curbs imposed to combat Delhi's air pollution | Deccan  Herald

गोपाल राय ने आगे कहा कि प्रदूषण का स्तर कम होने के कारण 29 नवंबर से सभी स्कूल – कॉलेज फिर से खोले जाएंगे और सभी सरकारी कर्मचारी एक बार फिर से ऑफिस आकार कार्य कर सकते हैं। कर्मचारियों के वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी 29 नवंबर को समाप्त हो जाएगी, अगले हफ्ते से सभी कर्मचारियों को ऑफिस आना पड़ेगा। गोपाल राय ने आम जनता से अनुरोध किया कि वह निजी के बजाए पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करें ताकि प्रदूषण में कमी आए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -